खेलताजातरीनराजस्थान

7 करोड़ का सिंथेटिक ट्रेक वाला खेल संकुल एक अदद टॉयलेट के इंतजार में

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> खोजागेट स्थित 7 करोड़ का सिंथेटिक ट्रेक वाला खेल संकुल महिला व पुरूष खिलाड़ियों के लिए एक उपयुक्त टॉयलेट का इंतजार कर रहा हैं। स्थानीय खेल संकुल में आने वाले महिला व पुरूष खिलाड़ी और मॉक पर आने वाले नागरिक सुविधाओं की उपयुक्त व्यवस्था नहीं होने पर रोष व्यक्त करने के मजबूर हैं। इनका कहना हैं कि खेल संकुल में 7 करोड़ की लागत से सिंथेटिक ट्रेक तो बन सकता हैं, लेकिन महिला पुरूषों के लिए पृथक पृथक टॉयलेट ब्लॉक नहीं बन सकता। इन्होंने कहा कि खेल संकुल में एक कमरें में टॉयलेट बना हुआ हैं, जो महिला व पुरूष दोनों के उपयोग के लिए हैं। उसकी भी हालत ऐसी हैं कि व्यक्ति उस सुविधा का उपयोग करने से भी कतराने लगे हैं और स्वच्ठछ भारत अभियान की सोच के विपरित खुलें में लघुश्ांका करने को मजबूर हैं। पुरूष तो फिर भी अपनपी व्यवस्था देख लेता हैं लेकिल महिलाएं परेशान होती नजर आती हैं।

इसी ट्रैक पर घूमने वाले इवनिंग क्लब के बृजमोहन गर्ग, ओम जाजू, विमल गर्ग, रणधीर सिंह,मुकेश दाधीच ने इस कृत्य की निंदा करते हुए खेल संकुल की रुग्ण व्यवस्थाओं पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि यहां पेशाब घर की जर्जर अवस्था में महिला पुरुष की व्यवस्था एक में ही लिखी हुई है, जो इस कोर्ट के खिलाड़ियों को कॉविड प्रदान करने के लिए पर्याप्त है। ,कई बार वहां के जिम्मेदार अधिकारी को इस बाबत शिकायत करने के बाद भी वह कतई गंभीर नहीं है।

वहीं जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल एडवोकेट ने बताया कि स्थानीय खेल संकुल में सांसद कोष से करीब 7 करोड़ की लागत से सिंथेटिक ट्रेक तैयार करवाया गया हैं, जो खिलाड़ी एवं आम जनता के लिए ऑक्सीजन केंद्र बना हुआ है जहां बड़ी तादाद में हजारों आमजन इस ट्रैक में घूम कर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव की आड़ में संकीर्ण विचारधारा के अधिकारियों द्वारा हटाए गए सिंथेटिक ट्रेक के लोकार्पण बीजक को वापिस नहीं लगाए जाने से व्यथित अजय नुवाल एडवोकेट ने

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कार्यवाही करने एव  यथास्थान वापस लोकार्पण बीजक लगवाए जाने की मांग की है।