ताजातरीनराजस्थान

दो बालकों को आश्रम से बंधक बनाने की बात निकली अपवाह

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-बूंदी जिले के हिंडोली पुलिस थाना क्षेत्र के तालाब गाँव स्थित एक आश्रम मे दो बालकों को साधु बाबा द्वारा बंधक बनाने की बात ने पुलिस की परेड करवा दी। सूचना पर आश्रम पहुंची हिंडोली थाना पुलिस ने पूछताछ के बाद पूरे मामले को अफवाह बताया।
पुलिस की पूछताछ में दोनों बालकों ने बताया कि वह दोनों अपनी मर्जी से आश्रम में रह रहे हैं और उन्हें किसी प्रकार से बंधक नहीं बनाया गया है। न ही उन पर कोई दबाव डाला गया है। जिसके बाद दोनों बालकों को पुलिस ने बाल कल्याण समिति को सौंप दिया।
हिण्डोली थानाधिकारी पवन कुमार मीणा ने बताया की थाना क्षेत्र के तालाब गांव में आश्रम में बाबा द्वारा दो बालकों को बंधक बनाने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस जाप्ते के साथ आश्रम पहुँचे और दोनों बालको से पूछताछ की।
दोनो ने मर्जी से आश्रम में आने की कही बात
पूछताछ में 17 वर्षीय भुवनेश व 15 वर्षीय दीपू ने बताया की वह केशोरायपाटन के रडी चढ़ी के रहने वाले हैं। वह करीब एक महीने पहले ही आश्रम मे आया है और अपनी मर्जी से यहां सेवा कर रह रहा है। बाबा ने किसी प्रकार से परेशान नहीं किया। किसी प्रकार का दबाव नहीं है। दूसरे युवक दीपू ने बताया की वह भी अपनी मर्जी से आश्रम मे आया था और मर्जी से ही वापस दादी के पास जा रहे है। बाबा ने उन्हें किसी प्रकार से परेशान नहीं किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों बालकों को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया।