ताजातरीनराजस्थानस्वास्थ्य

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केशोरायपाटन में ऑपरेशन की सुविधा शुरू

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> अब तक जिले  मे जिला अस्पताल को छोड़कर कही भी ऑपरेशन की सुविधा नहीं होने से क्षेत्रवासी मरीजों को ऑपरेशन के लिए जिला अस्पताल या कोटा के एमबीएस में जाना पड़ता था। अब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केशोरायपाटन में ऑपरेशन की सुविधा शुरू ीने से मरीजों को राहत मिल सकेंगी।

सीएचसी केशोरायपाटन की चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. मंजू चन्देल ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर के निर्देशन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र क केशोरायपाटन में ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन की सुविधा शुरू कर दी गई हैं।  जिसके चलते बून्दी जिला मुख्यालय के अलावा ऑपरेशन करने वाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के.पाटन जिले में प्रथम संस्थान बन गया है।

डॉ. चंदेल ने बताया की शनिवार को चितावा निवासी महिला का पाईल्स व फिशर का ऑपरेशन किया गया जिसमें वरिष्ठ सर्जन डॉ. रियाज मोहम्मद, निश्चेतक डॉ. आलोक शर्मा, डॉ. खुशबु मीणा, वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी छीतरलाल मीणा, नर्सिंग अधिकारी राजेन्द्र कुमार मीणा, आनन्द कराड़ एवं च.श्रै.कर्मचारी हरि प्रसाद मीणा की टीम ने सफल ऑपरेशन किया। मरीज को रविवार को छूट्टी दे दी गई।

इनका कहना है 

अब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पाईल्स, फिशर, फिस्टूला, हर्निया और हाईड्रोसिल जैसे अन्य ऑपरेशन लगातार किये जाऐेंगे और स्त्री रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति होते ही महिला के सिजेरियन ऑपरेशन की सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

डॉ. ओ.पी. सामर, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी, बून्दी