मध्य प्रदेश

कलेक्टर एवं एसपी ने किल कोरोना सर्वे एवं आयुष्मान कार्ड का लिया जायजा

   भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने आज भिण्ड के अकोडा एवं ऊमरी क्षेत्र का भ्रमण कर राशन वितरण, उपार्जन, किल कोरोना, आयुष्मान कार्ड घर-घर बनाने की प्रक्रिया का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम भिण्ड उदय सिंह सिकरवार, डीएसपी हेडक्वॉर्टर मोतीलाल कुशवाह सहित सीईओ जनपद सहित अन्य अधिकरी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने अकोडा के बाराकलां राशन वितरण केन्द्र, मीसा में राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण कर वितरण का जायजा लिया एवं वहाँ उपस्थित ग्रामीण से भी वितरण के संवंध में जानकरी ली। कलेक्टर एवं एसपी ने अकोड़ा खरीदी केन्द्र, स्योंढा खरीदी केन्द्र का निरीक्षण कर खरीदी की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर समीक्षा की साथ ही निर्देश भी दिए कि खरीदी सही प्रकार से की जाये कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाये।

कलेक्टर द्वारा स्योंढ़ा में चल रहे किल कोरोना 3 अभियान का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका से अभियान के संवंध में जानकरी प्राप्त कर निर्देश दिए कि सभी घरों का ठीक से सर्वे किया जाये। मीसा पंचायत की ग्राम रोजगार सहायक पूजा भदौरिया क्षेत्र से अनुपस्थित पाईं गयी। इस पर कलेक्टर ने मौके से उनकी सेवा समाप्ति के निर्देश सीईओ जनपद भिण्ड को दिए।

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने नगर परिषद अकोड़ा का निरीक्षण कर कोरोना संक्रमण से रोकथाम हेतु नगरीय क्षेत्र में सेनेटाईजेशन, नगरीय क्षेत्र में अनाउन्स्मेंट के माध्यम से जागरूकता आदि के संवंध में सीएमओ नगर परिषद अकोडा से जानकरी प्राप्त की।

जिले में पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने सभी सब डिवीजन में बीएलई नियुक्त किए गये है जो कि घर-घर जाकर आयुष्मान कार्ड बनायेंगे। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने बीएलई द्वारा घर घर जाकर बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड की जानकारी भी ऊमरी में केन्द्र प्रभारी से ली साथ ही निर्देशित किया कि सभी पात्र हितग्राहियों के कार्ड यथाशीघ्र बनाना सुनिश्चित करें।