राजस्थान

देवपुरा की सड़क नहीं बनाना बूंदी की जनता के साथ विश्वासघात –  अशोक डोगरा Not making Devpura road a betrayal of the people of Bundi – Ashok Dogra

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> बूंदी विधायक अशोक डोगरा के नेतृत्व में गुरूवार को नगर परिषद के पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी को देवपुरा की सड़क निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा। विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि बूंदी में सड़कों की हालत अत्यधिक खराब है, जिसमें देवपुरा की सड़क की हालत बहुत दयनीय है। आए दिन इस खराब सड़क के कारण एक्सीडेंट हो रहे हैं और लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं उन्होंने इसके लिए विधानसभा में भी आवाज उठाते हुए प्रश्न लगाए हैं। स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल द्वारा भी बूंदी में 135 करोड़ रुपए विकास के देने के वादे किए थे ,जिसमें देवपुरा की सड़क का निर्माण भी होना था। परंतु आज 2 वर्ष बाद भी वह 135 करोड़ पर नहीं आए।

देवपुरा की सड़क नहीं बनाना बूंदी की जनता के साथ विश्वासघात –  अशोक डोगरा Not making Devpura road a betrayal of the people of Bundi – Ashok Dogra

सभापति की हठधर्मिता से रूका हैं काम

विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि व्यापक प्रयासों के बाद राज्य सरकार द्वारा बूंदी की मुख्य सड़कों के लिए 20 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें देवपुरा की मुख्य सड़क भी विचाराधीन होने से नगर परिषद बूंदी द्वारा देवपुरा की मुख्य सड़क का 7 करोड़ 64 लाख 23 हजार रुपए का एस्टीमेट बनाकर स्वीकृति हेतु राज्य सरकार को भिजवाया था। जिस पर राज्य सरकार ने पत्र क्रमांक 71 दि. 10 जनवरी 2023 को स्वीकृत करके भिजवा दिया गया।  परंतु सभापति नगर परिषद बूंदी की हठधर्मिता के कारण यह निविदा नहीं लगाई जा रही है। इन्होंने कहा कि देवपुरा सड़क बूंदी का प्रमुख मार्ग है और यहीं आदमी बस स्टैंड, अदालत, जिला कलेक्टर कार्यालय, तहसील, चिकित्सालय, मंडी आने जाने के लिए प्रमुख मार्ग है।

सड़क के डामरीकरण को बताया जनता के पेसे का दुरूपयोग

विधायक ने यहां पर सीसी सड़क की मांग करते हुए कहा कि सीसी सड़क 10 वर्षों तक खराब नहीं होगी, लेकिन सभापति द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए यहां पर 50 लाख की लागत से डामरीकरण कराया जा रहा है जबकि वहां पानी भराव क्षेत्र होने के कारण डामर की सड़क पहली बरसात में ही खत्म हो जाएगी। जो कि जनता के पैसों का सीधा-साधा दुरुपयोग है।

विधायक महोदय ने जिला कलेक्टर को कहा अगर जल्द ही नगर परिषद द्वारा देवपुरा की राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत अनुशंसा के आधार पर सीसी सड़क की निविदा नहीं निकाली गई तो उनको सड़क पर बैठकर आंदोलन करने के लिए मजबूर होना होगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने कहा कि जहां सामूहिक प्रयास से बूंदी को पर्यटन क्षेत्र में अग्रणी किया जा रहा है। लोकसभा अध्यक्ष ओमजी बिरला द्वारा बूंदी की जनता को रामगढ़ टाइगर रिजर्व और खेल संकुल की सौगात दी है। वहां सभापति नगर परिषद द्वारा देवपुरा की सड़क का टेंडर नहीं निकाला जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने कहा कि जब नगर परिषद ने एस्टीमेट बना दिया और वह मंजूर भी हो गया तो ऐसा क्या व्यक्तिगत कारण है जिसके कारण निविदा नहीं निकाली जा रही है। प्रतिनिधिमंडल में नगर अध्यक्ष महावीर खंगार वरिष्ठ पार्षद त्रिलोक कुमावत, रमेश हाड़ा, मनीष सिसोदिया, हरिशंकर सैनी, मानस जैन, संदीप यादव, महावीर मीणा, ओम जांगिड़, नवीन सिंह, भाजपा नेता मोहन बिरला, संजय भूटानी, सुरेश परिहार रामवीर धमाल मौजूद थे।