खबरदतियामध्य प्रदेश

इलेक्ट्रॉनिक फर्मों पर जीएसटी कार्यवाही 45 लाख राजस्व में जमा

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>> शहर में GST के एक साथ इलेक्ट्रॉनिक की तीन बड़ी फर्मों पर मंगलवार के दिन शुरू हुई छापे की कार्यवाही तीन दिन बाद समाप्त हुई और बिभागीय अधिकारीयों ने सभी फर्मों पर 45 लाख रूपये की कर राशि जीएसटी राजस्व में जमा कराई है। .

मंगलवार को इलेक्ट्रॉनिक की बड़ी फर्म रामेश्वर इलेक्ट्रॉनिक, टीवी हाउस और अमित इलेक्ट्रोनिक्स पर सेलटैक्स का छापा पड़ा था बताया जा रहा है कि विभाग को उक्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानो पर लम्बे समय से मिल रही थी कर चोरी की शिकायतें।

– उक्त डीलरों पर लाखों रुपए कर चोरी का संदेह था
– मंगलवार से लगातार तीन दिन तक चल रही थी दुकान, घर और गोदामों की जांच।
– आयुक्त मध्यप्रदेश के निर्देश पर और संयुक्त आयुक्त ग्वालियर के मार्गदर्शन में उपायुक्त बाधवा जी वाणिज्य अधिकारी उपाध्याय जी , दतिया जिले के GST बिभाग के प्रभारी अधिकारी अमित कुमार शर्मा, विवेक सर, नरेश मुदगल एवं संजय वर्मा इंस्पेक्टर के साथ 50 सदस्यीय टीम कर रही थी दस्तावेजो एवं स्टॉक की जांच मौके पर साथ में बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा था।

गुप्त सूत्रों से पता चला कि कर चोरी में शामिल सभी कमोडिटी की फर्मों पर ऐसी कार्यवाही लगातार चलेंगी, इस छापे से टैक्स चोरी में शामिल दुकानदारों में ह्ड़कंप मच गया।