खबरदतियामध्य प्रदेश

7 मई को मताधिकार का उपयोग अवश्य करें- संजय रावत

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ आयोजित
लोकतंत्र के महापर्व में मतदान कर अपना योगदान दें- अनुभव राय डायरेक्टर होलीहार्ट
लोकतंत्र को मजबूत करने स्वयं मतदान कर अन्य को प्रेरित करें- रामजीशरण राय

दतिया @Rubarunews.com/ Prashant Gupta >>>>>>>>>>>>>>>>”चुनाव का पर्व, देश का गर्व” लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जिला नोडल अधिकारी स्वीप कमलेश भार्गव जी के दिशा निर्देशन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन द होलीहार्ट पब्लिक स्कूल के प्रांगण में किया गया। आयोजित मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम मप्र जन अभियान परिषद व नेहरू युवा केन्द्र से सम्बद्ध स्वदेश ग्रामोत्थान समिति व विवेकानंद युवा मंडल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।


कार्यक्रम में उपस्थित स्कूली स्टाफ व छात्राओं को मतदान के महत्व को स्पष्ट करते हुए स्वयं मताधिकार का उपयोग करते हुए अन्य को प्रेरित करने का आव्हान सामाजिक कार्यकर्ता रामजीशरण राय ने किया साथ ही 07 मई 2024 को होने वाले मतदान के लिए आमजन को प्रेरित करने हेतु शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वीप टीम प्रभारी संजय रावत ने लोकसभा निर्वाचन के बारे में विस्तार से बताते हुए जानकारी देते हुए बताया कि अधिक जानकारी के लिए आप निर्वाचन के टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर सकते हैं।


कार्यक्रम में लोकतंत्र को मजबूत करने हेतु मतदान अवश्य करें उक्त उद्गार द होलीहार्ट स्कूल के डायरेक्टर अनुभव राय ने व्यक्त किए। स्वीप दल सदस्य आकांक्षा रावत व शैलेंद्र खरे शिक्षाविद ने भी संबोधित करते हुए छात्राओं से अपने मतदाता परिजनों व पड़ोसियों से मतदान कराने की अपील की साथ ही नोटा के विकल्प की जानकारी दी।

इस अवसर पर मेंटर यूथ क्लब के अशोककुमार शाक्य ने संचालन व स्वदेश संस्था के सरदार सिंह गुर्जर ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को नवांकुर संस्था प्रमुख देवेंद्र सिंह कुशवाह, सुबोध शर्मा, पीयूष राय, बलवीर पाँचाल, आनन्द दाँगी आदि ने मताधिकार का बारे में व्यापक जानकारी दी। इस अवसर पर ब्रजेन्द्र कुमार, प्रीति शिवहरे, मोहनी परिहार, शिवा राय आदि उपस्थित रहे।


आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय परिवार, नवांकुर संस्था पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का सफल व प्रभावी संचालन समाजसेवी सरदार सिंह गुर्जर ने किया। उक्त जानकारी आयुध राय ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति सीतापुर ने दी।