मध्य प्रदेश

विवाहिता आग से झुलसी, इलाज के दौरान मौत

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मिहोना थाना क्षेत्र के ग्राम काथा में एक महिला ने किसी कारण के चलते कमरे में अपने आप को आग के हवाले कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई, परिजन आनन-फानन में महिला को उपचार के लिए अस्पताल लेकर गये, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के अनुसार रविवार सुबह 9 बजे अर्चना पत्नी आशीष दौहरे उम्र 28 वर्ष, निवासी ग्राम काथा ने दहेज प्रताडऩा से तंग आकर उसने रसोई के बगल से कमरे में आग लगा ली, जब परिजनों ने आग की घटना देखी तो काफी बुझाने का प्रयास किया लेकिन महिला बुरी तरह से झुलस गई थी, आनन-फानन में महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया, जब मायके वालों को इसकी खबर लगी तो दौड़ते हुए अस्पताल पहुंचे जहां अपनी बेटी को मृत देखकर बिलख-बिलख कर रोने लगे और पुलिस को बताया आये दिन उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते हुए थे, इसलिए उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

इनका कहना है:

ग्राम काथा में एक महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली है, वहीं मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाया, पुलिस ने फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

-संजय सोनी, थाना प्रभारी मिहोना