प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने किया ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली, मुख्यमंत्री का किया संदेश वाचन

लोक निर्माण राज्यमंत्री एवं दतिया जिले प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने कियाध्वजारोहण,संयुक्त परेड़ की ली सलामी

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>> स्वतत्रंता दिवस जिले में हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। जिला स्तरीय मुख्य समारोह प्रदेश के लोक निर्माण राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश के धाकड़ मुख्य आतिथ्य में पुलिस लाईन ग्राउण्ड़ दतिया में सम्पन्न हुआ।स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह के मुख्य अतिथि लोक निर्माण राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ पुलिस लाईन पहुंचकर प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड़ का निरीक्षण किया और सलामी ली।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वतंत्रता दिवस के संदेश का वाचन भी किया। उन्होंने अनेकता में एकता के प्रतीक रंग-बिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित संयुक्त परेड़ के निरीक्षण के उपरांत परेड़ कमाण्ड़रों से परिचय प्राप्त किया।

इस मौके पर कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर मौजूद रहे। समारोह में मध्यप्रदेशन गान भी हुआ।
स्वतंत्रा दिवस समारोह में आयोजित संयुक्त परेड़ में 29वीं वटालियन एसएफ की टुकड़ी का नेतृत्व उपनिरीक्षक मुबारक अली ने, जिला पुलिस बल टुकड़ी क्रमांक 1 का नेतृत्व उपनिरीक्षक रमेश जाट और जिला पुलिस बल टुकड़ी क्रमांक 2 का नेतृत्व सूबेदार निलिमा गुर्जर ने किया। होमगार्ड की टुकड़ी का नेतृत्व प्लाटून कमाण्ड़र आशीष ऋषिश्वेर और वन विभाग की टुकड़ी का नेतृत्व विपिन घन घोरिया ने किया। परेड़ में शामिल विशेष सशत्र बल के बैण्ड का नेतृत्व सहायक उपनिरीक्षक स्वामीशरण ने किया। सम्पूर्ण परेड़ का नेतृत्व पुलिस लाइन रक्षित निरीक्षक रविकांत शुक्ला कर रहे थे।

उत्कृष्ट एवं आकर्षक परेड़ प्रदर्शन के लिए एसएएफ की टुकड़ी को प्रथम स्थान जिला पुलिस बल को द्वीवितीयय, जिला पुलिस बल महिला टुकड़ी को तृतीय जबकि होमगार्ड की टुकड़ी को चौथा स्थान प्राप्त हुआ।

लोक सेवकों एवं समाज सेवियों का किया सम्मान
प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में जिले के विभिन्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कोरोना काल में एवं बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पीड़ितों की सेवा करने वाले समाजसेवी एवं संस्थओं को भी पुरस्कृत किया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोक सेनानियों का घर पर किया सम्मान स्वतंत्रता दिवस पर जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों तथा आश्रितों का प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उनके निवास पर जाकर श्रीफल, शाॅल से सम्मान किया।

स्वतंत्रता दिवस के समारोह में विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया, जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरपी शर्मा, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल सहित न्यायाधीशगण, जनप्रतिनिधिगण, पत्रकारगण, अधिकारी, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मनोज द्विवेदी एवं श्रीमती कविता समाधिया ने किया।