ताजातरीनराजस्थान

नालिया साफ करवाने के विरोध में सड़क पर उतरी शहरी नरेगा श्रमिक महिलाएं

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- नगर परिषद में शहरी मनरेगा के तहत लगी महिला श्रमिकों ने जबरदस्ती नालियां साफ करवाने के कार्य के विरोध में 1 घंटे तक नगर परिषद के बाहर रोड जाम कर धरना प्रदर्शन किया व नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ा सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं से समझाइश करने का प्रयास किया लेकिन महिलाएं नहीं मानी। बाद में नगर परिषद आयुक्त जोधाराम व सभापति मधु नुवाल मौके पर पहुंची व महिलाओं से नाली सफाई का कार्य नहीं करवाने के आश्वासन के बाद महिलाओं ने जाम हटाया। विरोध प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में महिला नरेगा श्रमिक मौजूद रही। महिलाओं द्वारा जाम लगाने से वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
हम नरेगा मजदूर हैं सफाई कर्मी नहीं
महिला श्रमिकों का आरोप हैं कि एक तो नगर परिषद द्वारा शहरी नरेगा योजना के तहत कार्य नहीं दिया जा रहा है और दूसरी ओर नालियां साफ करने के कार्य में लगाया जा रहा है। महिला श्रमिकों ने कहा कि कि हम सफाई कर्मी नहीं है हम नरेगा मजदूर हैं। हमारी समस्या का कोई समाधान नहीं कर रहा, और ना ही नगर परिषद प्रशासन द्वारा कोई सुनवाई हो रही है। नगर परिषद आयुक्त द्वारा जबरदस्ती हम पे नालिया साफ़ करने का दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम नालिया साफ नहीं करेंगे। हम से अन्य कार्य करवाया जाए।
बागवानी सहित अन्य कार्य में लगाए जाएं नरेगा मजदूर
नगर परिषद सभापति मधु नुवाल ने बताया कि सहायक अभियंता दिनेश मीणा को नरेगा मेटों की बैठक लेकर परेगा कार्यो के सुपरविजन करने को निर्देशित किया है तथा शहर के पार्कों में बागवानी सहित अन्य कार्यों में लगाए जाने को कहा गया हैं।