ताजातरीनराजस्थान

रक्तदान शिविर मानवीय दृष्टिकोण से अच्छी पहल – दिनेश कुमार गुप्ता

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-आगामी 8 मार्च को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में सोमवार को अदालत परिसर स्थित अभिभाषक परिषद कक्ष में जेसीआई ऊर्जा द्वारा अभिभाषक परिषद और महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। इस दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार गुप्ता, एमएसीटी-2 न्‍यायाधीश पवन कुमार सिंघल, सभापति मधु नुवाल एवं जिला कलक्टर अक्षय गोदारा, पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सुमन गुप्ता सहित न्यायिक अधिकारियों ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। साथ ही रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देखकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि रक्तदान शिविर मानवीय दृष्टिकोण से अच्छी पहल है। अभिभाषक परिषद इसके लिए बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि सभी को रक्तदान के लिए प्रेरित करें और रक्तदान की यह प्रक्रिया अनवरत जारी रहे। जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने कहा कि रक्तदान जीवनदान के समान हैं। यहां आयोजित रक्तदान शिविर जरूरतमंदों के लिए मददगार साबित होगा। साथ ही ब्लड बैंक में भी ब्लड उपलब्धता बढेगी।
इस अवसर पर अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा, सचिव संजय जैन आदि ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। शिविर में लगभग 71 यूनिट से अधिक रक्तदान हुआ। महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भैरूप्रकाश नागर ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह 1 से 9 मार्च तक आयोजित आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में महिला अधिकारिता विभाग, बून्दी के अन्तर्गत संचालित डीएचईडब्लू की जेण्डर स्पेशलिस्ट विनिता अग्रवाल, मेघा नुवाल, प्रियंका, कुलजीत कौर, रेणु खण्डेलवाल, सोनिया, दीया और इन्दिरा महिला शक्ति केन्द्र की सामाजिक परामर्शदाता सलोनी रामा व आरती आदि मौजूद रहीं।