क्राइमताजातरीनराजस्थान

कृषि उपज मंडी से व्यापारी की दुकान से 5 लाख रुपये चोरी

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> कुवारती स्थित कृषि उपज मंडी से आज व्यापारी के 5 लाख रुपए चोरी होने का मामला सामने आया है। पीड़ित गिरिराज सेन ने बताया कि वह प्रतिदिन की तरह आज भी घर से मंडी आया था। किसानों को उनकी उपज का पैसा देने के लिए पांच लाख रुपए काले बैग में लेकर आया और जिसे दुकान की ऊपरी मंजिल पर बने ऑफिस में रख दिया। करीब 11 बजे  वह माल की तुलाई के लिए दुकान का शटर लगाकर गया था 15 मिनट बाद आकर देखा तो शटर में अन्य चाबियां लगी हुई थी। शंका हुई तो ऊपर ऑफिस में जाकर देखा वहां बैग नहीं मिला। सदर थाना पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर सदर थाना अधिकारी अरविंद भारद्वाज मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

डुप्लीकेट चाबी बनाकर 15 मिनट में दिया वारदात को अंजाम

पीड़ित व्यापारिक गिरिराज सेन ने बताया कि चोर डुप्लीकेट चाबी बनाकर लाया था जिससे शटर को खोलकर मात्र 15 मिनट में ही वारदात को अंजाम दे कर चला गया। चोर वारदात कर चाबी शटर में ही लगी छोड़ गया । वहीं पुलिस के अनुसार मामले में चोर कोई दुकान में काम करने वाला पूर्व कर्मचारी या जानकार व्यक्ति ही निकल सकता है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस एक संदिग्ध आया नजर

चोरी की घटना के बाद पुलिस ने आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज देखे उसमें एक व्यक्ति पीली टी शर्ट में संदिग्ध नजर आ रहा है।

पूर्व में हुई चोरियों का अब तक नहीं हो सका खुलासा

एक आंकड़े के अनुसार पिछले डेट वर्ष में कुवारती स्थित कृषि उपज मंडी में एक दर्जन से ज्यादा दुकानों पर चोरियां हो चुकी है जिम अभी तक पुलिस के हाथ खाली है सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद अभी तक एक भी चोरी का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। इसके अलावा धान के कट्टों व बोरियों आदि की आए दिन चोरियां होती रहती है जिस पर भी पुलिस प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। हालांकि मंडी में व्यापारियों के दबाव में पुलिस प्रशासन द्वारा अस्थाई चौकी स्थापित की गई थी लेकिन वह भी कारगर साबित नहीं हो रही है ।इसको लेकर भी आढ़तिया संघ में भारी रोष व्याप्त है।

मंडी प्रशासन की लापरवाही आई सामने

मंडी में आए दिन हो रही चोरियों को लेकर मंडी प्रशासन भी गंभीर नजर नहीं आ रहा है। हालांकि पूर्व में हुई चोरियों के बाद मंडी प्रशासन द्वारा पूरे मंडी परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।लेकिन रखरखाव के अभाव में सभी कैमरे खराब हालत में पड़े हुए हैं चोरियां होने पर इनसे किसी भी प्रकार की सहायता नहीं मिलती है।

थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज में बताया कि मंडी से सूचना मिली थी कि व्यापारी की दुकान से अज्ञात चोर 5 लाख रुपए लेकर फरार हो गया। जिस पर मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर आसपास के सीसीटीवी खंगाले है जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आ रहा है पुलिस ने व्यापारी गिरिराज सेन की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है।