ताजातरीनमध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का कोरोना से निधन

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का कोरोना से निधन,
कोरोना की दूसरी लहर दिन प्रतिदिन कई लोगो की जान ले रही है। आज भी कोरोना के कारण देश के लिए एक और दुःखद खबर सामने आई है। मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का कोरोना के इलाज के दौरान भोपाल के चिरायु अस्पताल में निधन होगया। लक्ष्मीकांत शर्मा 11 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद वे 12 मई को उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया था वहीँ उनका उपचार चल रहा था।

बता दे कि लगातार अब तक चार बार विजयी शर्मा उमा भारती के कार्यकाल में राज्यमंत्री रह चुके है ।इस दौरान वे खनिज और जनसंपर्क विभाग के भी मंत्री रहे।
60 वर्षीय लक्ष्मी कांत शर्मा वर्ष 1993 में 10वीं विधानसभा के लिए हुए चुनाव में पहली बार विधायक चुने गए थे और इसी कार्यकाल में उन्हें उत्कृष्ट विधायक के लिए पुरस्कृत भी किया गया था। इसके बाद लक्ष्मी कांत जी वर्ष 1998, 2003 और 2008 में सिरोंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार विधायक बनते रहे।

लक्ष्मी कांत शर्मा के बारे में दिलचस्प बात यह है रही कि
मप्र के सबसे बड़े शिक्षा व्यापम घोटाले में फंसने के बाद जैसे पूर्व जनसंपर्क, उच्च शिक्षा और संस्कृति मंत्री रहे लक्ष्मीकांत शर्मा की जिंदगी में काफी बदलवाव आये लेकिन उनके राजनीतिक सफर ने उन्हें फिर सफलताए दिलाई । ग्यारहवीं विधानसभा में लक्ष्मी कांत शर्मा ने जिमेदारी दिखाते हुए न केवल सजग जनप्रतिनिधि की भूमिका निभाई, बल्कि अपने निर्वाचन क्षेत्र और प्रदेश की जनसमस्याओं के निराकरण की दिशा में भी पहल करते हुए कार्य किये। एक लंबे राजनीति कार्यकाल के बाद शर्मा कोरोना से अपनी जंग हर गए और आज दिनांक 31 मई को उनका दिहान्त होगया।