ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

मंदिरों में राम कीर्तन, दीप प्रज्जवलन और दीपोत्सव कार्यक्रम होगे

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए श्योपुर जिले में भी विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का गरिमामयी आयोजन किया जायेगा तथा मंदिरों पर पवित्र आयोजन संपन्न होगे। इस दौरान भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा पर अयोध्या में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का लाइव प्रसारण गांव और शहर के विभिन्न मंदिरो पर किया जायेगा।
राष्ट्र रामोत्सव के भव्य, उत्साहपूर्ण, गरिमामयी आयोजन को लेकर एसडीएम श्योपुर मनोज गढवाल की अध्यक्षता में निषादराज भवन श्योपुर में तथा एसडीएम विजयपुर बीएस श्रीवास्तव की अध्यक्षता में तहसील कार्यालय विजयपुर के सभाकक्ष में अनुभाग एवं तहसील अंतर्गत मंदिरो के पुजारियों की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर निषादराज भवन श्योपुर में तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल, पुजारी संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा तथा विजयपुर में नायब तहसीलदार  सुघर सिंह प्रजापति आदि उपस्थित थे।
एसडीएम मनोज गढवाल ने निषादराज भवन में आयोजित बैठक में चर्चा के दौरान बताया कि 16 से 22 जनवरी तक के विभिन्न धार्मिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे। मंदिर एवं देव स्थानो पर 16 जनवरी से 22 जनवरी तक भजन मंडलियो के माध्यम से राम कीर्तन का आयोजन किया जायेगा। समस्त मंदिरों में दीप प्रज्जवलित किये जायेंगे तथा घर- घर में दीपोत्सव के लिये आमजन को जागृत किया जायेगा। कस्बो तथा गाँव में मौजूद राम मंडलियों के माध्यम से भजन, कीर्तन एवं राम लीलाओं का आयोजन किया जायेगा। इसके साथ ही मंदिरों पर  भंडारों का आयोजन भी होगा।
उन्होंने कहा कि 14 से 21 जनवरी के मध्य विशेष सफाई अभियान चलाया जायें तथा मंदिरो एवं देव स्थानों के आसपास साफ-सफाई की जायें। उन्होंने कहा कि मंदिरो पर आकर्षक साज-सज्जा एवं रोशनी की जायें तथा दीप जलाए जायें, भडांरे एवं प्रसाद वितरण कार्यक्रम भी आयोजित किये जायें। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की भी व्यवस्था भी मंदिरो पर की जायें। इसी प्रकार एसडीएम विजयपुर  बीएस श्रीवास्तव द्वारा विजयपुर में आयोजित बैठक के दौरान पुजारियों से चर्चा कर आयोजन के संबंध में रूपरेखा से अवगत कराया गया तथा शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों की जानकारी प्रदान की गई।