कोरोनॉमध्य प्रदेश

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा
दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>> प्राप्त जानकारी के मुताबिक लंदन (UK) में हुए खुलासे ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। जानकर पहले से शंका जाहिर कर रहे थे, अब पुष्टि हो सकी और निर्माता कंपनी ने भी हाईकोर्ट में कबूल किया हाल ही में हुआ खुलासा बाकायदा लंदन……।
लंदन (UK) में हुए खुलासे ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। यह खुलासा बाकायदा लंदन की एक अदालत में हुआ है। लंदन में हुए इस खुलासे में दावा किया गया है कि कोविड की वैक्सीन लगवाने से हार्ट अटैक जैसी गंभीर समस्या पैदा हो सकती है। अब यह साफ जाहिर हो गया है कि लंदन से लेकर पूरी दुनिया में कोविड की वैक्सीन के खतरनाक साईड इफैक्ट हुए हैं।
क्या है पूरा मामला जिससे मच गया तहलका
आपको बता दें कि लंदन की एक अदालत में कोरोना की दवा बनाने वाली ब्रिटेन की फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने पहली बार स्वीकार किया है कि उनकी कोविड-19 वैक्सीन से गंभीर साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में कबूल किया कि कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम तथा हार्ट अटैक जैसे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम से शरीर में खून के थक्के जमने ((Blood Clot)) लगते हैं या बॉडी में प्लेटलेट्स तेजी से गिरने लगते हैं।
बॉडी में ब्लड क्लॉट की वजह से ब्रेन स्ट्रोक या कार्डियक अरेस्ट की आशंकाएं बढ़ जाती हैं। एस्ट्राजेनेका ने लंदन की अदालत यानि कि यूके हाईकोर्ट के समक्ष कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्टस के आरोपों को स्वीकार किया। लेकिन साथ में कंपनी ने वैक्सीन के पक्ष में अपने तर्क भी रखे।
बता दें कि कंपनी इस वैक्सीन को दुनियाभर में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया नाम से बेचती है। एस्ट्राजेनेका के खिलाफ ब्रिटेन के जेमी स्कॉट नाम के शख्स ने केस दर्ज कराया है। स्कॉट का पुख्ता और प्रामाणिक आरोप है कि कंपनी की कोरोना वैक्सीन की वजह से वह थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम की समस्या से जूझ रहे हैं। वह ब्रेन डैमेज का शिकार हो गए थे।
कंपनी की कोरोना वैक्सीन के खिलाफ दर्जनभर से ज्यादा लोगों ने कोर्ट का रुख किया है। इन लोगों का आरोप है कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें साइड इफेक्ट्स का सामना करना पड़ा है। इन लोगों ने मुआवजे की मांग की है।
आशंका के कयास पूर्व से ही लगाए जा रहे थे
यहां यह बताना जरूरी है कि लंदन समेत पूरी दुनिया में इस बात की आशंका पहले से थी कि कोविड की वैक्सीन के टीके से हार्ट अटैक होने का खतरा पैदा होता है। लंदन हो अथवा भारत इस प्रकार के अनेक मामले सामने आ चुके हैं जिनमें कोविड की वैक्सीन के बाद हार्ट अटैक हुए हैं। हार्ट अटैक भी कम उम्र के व्यक्तियों और बच्चों को भी हुए यह बेहद चिंताजनक।