क्राइमताजातरीनराजस्थान

11वीं कक्षा के छात्र की छेड़छाड़ से परेशान 9 वी कक्षा की छात्रा ने की आत्महत्या

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिले के तालेड़ा कस्बे में छेड़छाड़ से परेशान 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने उस समय फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली, जब छात्रा के माता-पिता पास के गांव में एक शोक सभा में गए हुए थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हथौड़ी से गेट तोड़कर कमरे को खोला तथा पंखे से फंदा लगाकर लटकी छात्रा को नीचे उतारा ओर छात्रा को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने गमगीन माहौल में छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया।
छात्रा के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने कस्बे के रहने वाले 11वीं के एक छात्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और छेड़छाड़ करने के आरोप में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले में जांच शुरू कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। शहरवासियों ने भी आरोपी पर सख्त कार्रवाई की मांग की।
पिता बोले- दो दिन पहले भी की थी छेड़छाड़
मृतका के पिता के अनुसार बुधवार को भी स्कूल से आते समय आरोपी छात्र ने हमारी बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी। कुछ दिनों से बेटी तनाव में चल रही थी और उनसे बातचीत करना भी कम कर दिया था। छेड़छाड़ से परेशान होकर ही उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। इसलिए आरोपी छात्र और उसके माता-पिता पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
तालेड़ा डीएसपी महावीर शर्मा, ने बताया की छात्रा के पिता की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। घटना दुखद है। इस इस प्रकार की घटनाओं के लिए चिंतन की दरकार है। अभिभावकों को भी सचेत रहना चाहिए।
पूर्व में भी कस्बे में हो चुकी है वारदातें
कस्बे की एक कॉलोनी में 3 साल पहले भी बड़ी वारदात हो चुकी है। उस समय राह चलती दो छात्राओं (सगी बहनों) की चाकुओं से गोदकर सरेराह हत्या कर दी गई थी। इस केस में आरोपी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वहीं, 4 दिन पहले भी बल्लोप के पास एक फार्म हाउस पर छात्रा की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।