ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

बगैर परमिशन कॉलोनी काटने वालों पर कार्यवाही के निर्देश

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में एसडीएम मनोज गढवाल एवं सीएमओ सतीश मटसेनिया को निर्देश दिये कि बगैर परमिशन के कॉलोनी काटकर प्लाटो का विक्रय करने वाले कॉलोनाईजर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जायें। उन्होंने कहा कि राजस्व एवं नगरीय निकाय का संयुक्त दल बनाकर अवैध कॉलोनियों के संबंध में जानकारी एकत्रित कर तीन दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत की जायें। बैठक में एसडीएम मनोज गढवाल, डिप्टी कलेक्टर वायएस तोमर, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे। एसडीएम विजयपुर बीएस श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी वर्चुअली माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
कलेक्टर संजय कुमार ने समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि जनपद पंचायत श्योपुर में मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के 61 लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्राप्त आवेदनों की समीक्षा कर योजनाओं का लाभ प्रदान किया जायें। इसी प्रकार पीएम जनमन योजना के तहत सहरिया परिवारों को 31 जनवरी तक आयुष्मान भारत योजना, आधार कार्ड, खाद्यान पात्रता पर्ची, जाति प्रमाण पत्र प्रदान करने की कार्यवाही सतत् रूप से जारी रखी जायें।
चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन 24 जनवरी को
कलेक्टर संजय कुमार ने टीएल बैठक के दौरान महिला बाल विकास अधिकारी ओपी पाण्डेय को निर्देश दिये कि बालिका दिवस 24 जनवरी के अवसर पर सामुहिक रूप से चित्रकलां प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। यह आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर स्थित उद्यान में दोपहर 02 बजे से होगा। शिक्षा विभाग के सहयोग से आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता जूनियर एवं सीनियर वर्ग में संपन्न होगी। विजेताओं को गणंतत्र दिवस के अवसर पर प्रशस्ती पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा सहभागिता करने वाले सभी प्रतिभागियों को भी प्रमाण पत्र प्रदान किये जायेगे।