खबरताजातरीन

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उतारी श्रीराम की आरती, कहा सबके आराध्य हैं भगवान श्रीराम


मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उतारी श्रीराम की आरती

हिंदू मुस्लिम सौहार्द का दिखा अद्भुत नमूना

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>> रामलीला आयोजन समिति द्वारा आयोजित 9 दिवसीय रामायण का डिजीटली प्रसारण कर परम्परा को अनवरत रखा जा रहा है। शहर के ह्रदयस्थल किला चौक पर प्रदर्शित की जा रही श्री रामलीला में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। जहाँ देश में आज मुस्लिम समुदाय के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने श्री राम ,लक्ष्मण और हनुमान जी के स्वरूप कि आरती उतारी। इस दौरान अन्य समुदाय के लोग भी मौजूद रहे। रामलीला आयोजन समिति के सदस्यों ने उनका शॉल श्रीफल से सम्मान भी किया।

किला चौक पर बड़ी स्क्रीन पर दिखाई जा रही श्री रामलीला के दौरान नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सलीम कुरैशी मुख्य अतिथि के रूप में थे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में भगवान सिंह कुशवाहा सदस्य बाल कल्याण समिति, प्रो. संघमित्रा, राशिद खान, अशफाक खान, बाबर अली, एडवोकेट वहीद खान, सलीम खान अध्यक्ष मुस्लिम समाज मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथि एसपी कमल मौर्य मौजूद रहे। समस्त अतिथियों ने भगवान स्वरूप के रूप में विद्यमान श्रीराम, श्री लक्ष्मण और श्री हनुमान जी की आरती उतारी।

आयोजन समिति के अध्यक्ष बल्लेबाज बल्लू समेत पदाधिकारियों ने सभी का शॉल श्रीफल से सम्मान किया। साथ ही विभिन्न समाज के 15 वृद्धजनों का शॉल श्रीफल से सम्मानित कर उनकी दीर्घायु की कामना की।
मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए डॉ. कुरैशी ने कहा कि प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के प्रयास से दतिया में आए दिन भव्य आयोजन कराया जा रहे हैं। इसी क्रम में रामलीला का भी प्रदर्शन हो रहा है। उन्होंने कहा कि यहां हिंदू मुस्लिम साथ साथ रहकर धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेते हैं। जब विभिन्न धार्मिक आयोजनों के चल समारोह शहर में गुजरते हैं तो मुस्लिम समाज पुष्पवर्षा कर गगनभेदी नारे और जयजयकार करता है। हम सब हिंदुस्तानी है और भगवान श्रीराम हम सबके आराध्य है।

मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए डॉ. सलीम कुरैशी ने कहा कि प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के प्रयास से दतिया में आ ए दिन भव्य आयोजन कराया जा रहे हैं। इसी क्रम में रामलीला का भी प्रदर्शन हो रहा है। उन्होंने कहा कि यहां हिंदू मुस्लिम साथ साथ रहकर धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेते हैं अच्छा वातावरण है।

इस दौरान आयोजन समिति के संयोजक राधाबल्लभ सरवरिया, बृजेंद्र सिंह परमार, ओमप्रकाश बिजपुरिया, समिति के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक गोस्वामी, गिन्निराजा परमार, सतीश उदेनिया, नीलम उदैनिया, सुनील अग्रवाल, सुनील सिंह कुशवाह, कृपाल ( किप्पी), नीरज दुबे, ललित कौशिक, कल्लू यादव, अरविंद गुप्ता समेत समिति के पदाधिकारी और सदस्य गण मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी रामजीशरण राय ने किया।