आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

फिर मिला 1 और कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासनिक अधिकारी भी पॉजिटिव

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-कोरोना के संक्रमण से लड़ रहे श्योपुर में नही थम रहा है कोरोना का कहर, बीते दिनों DRDE भेजें गए 35 सैंपल में से फिर मिले 1 और कोरोना संक्रमित ।
जिनकी उम्र 26 वर्षीय है। अब प्रशाशनिक अमले तक पोहचा कोरोना संक्रमण
अभी तक श्योपुर में कुल 56 लोग कोरोना की चपेट में आचुके है एवं 13 मरीज सुवास्थ होकर लौट गये है।
कल आए मरीजो के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने “मप्र पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 ” की धारा 71 (1) एवं 71(2) का उपयोग कर श्योपुर के कागजी टोडी में पाए गए संक्रमित के घर से आधा किलोमीटर का एरिया कन्टेनमेंट घोषित कर और 2 नए कन्टेनमेंट जोन बना दिए है।
बात दे कि कल पहली बार श्योपुर में टेस्टिंग मशीन का उपयोग कर 8 सैंपल टेस्ट किये गए , जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई, एवं आज दिनांक 12 जून तक कुल 1230 लोगो की जाँच होचुकि है एवं 69 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।
सरकारी आंकडो पर गौर करे तो , कोरोना recovery रेट 49% होने के बावजूद आज भारत कोरोना संक्रमित देशों के सूची में “Britain” को पीछे छोड़ चौथे पायदान पर आ चुका है। भारत मे कोरोना के कुल 1,43,246 एक्टिव केस एवं मध्य प्रदेश में कुल 10,241 संक्रमित होचुकें है ।

प्रभारी तहसीलदार रजनी बघेल कोरोना पॉजिटिव

प्रभारी तहसीलदार रजनी बघेल को आइसोलेशन वार्ड में भेजने की व्यवस्था की गई। साथ ही उनके कॉन्टेक्ट में आए अधिकारी, कर्मचारी को कोरोनटायन किया गया है। इसी प्रकार तहसील कार्यालय श्योपुर बंद कर दी गई है।