राजस्थान

भजन संध्या में अश्लील गानों की भरमार, आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग Obscene songs abound in Bhajan Sandhya, demand for action against organizers

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> बूंदी जिलें के देई क्षेत्र में गुढ़ादेवजी में चल रहे भगवान देवनारायण के पांच दिवसीय धार्मिक मेले में आयोजित भजन संध्या में अश्लील गानों की भरमार रही। मंच पर अश्लील गानो ंपर युवतियों के साथ ही गांव के युवा भी नाचते नजर आए हैं। बुधवार रात को हुए इस आयोजन का पता सोशल मीडिया पर शेयर किए गए विडियों के वायरल होन पर लगा। इसके बाद जानकारी में आने पर विश्व हिंदू परिषद ने भी इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए आयोजकों पर कठोर कार्यवाही की मांग की है। गुढ़ादेवजी में भगवान देवनारायण के मेले पांच दिवसीय आयोजनों में कई तरह की गतिविधियों के साथ अंतिम दिन बुधवार शाम को कोटा के ज्योति म्यूजिकल ग्रुप द्वारा भजन संध्या आयोजित की गई थी। जिसमें देर रात तक चले इस कार्यक्रम के अंतिम दौर में म्यूजिकल ग्रुप टीम की डांसर रिया, सुनीता, माही और अन्य डांसरों ने अश्लील गानो पर भी डांस किया था।

भजन संध्या में अश्लील गानों की भरमार, आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग Obscene songs abound in Bhajan Sandhya, demand for action against organizers

कार्यक्रम के विडियों सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद नाराजगी जताते हुए विहिप बजरंग दल के जिला संयोजक धार्मिक आयेजनों मे ऐसे अश्लील गानों पर डांस परोसनें को गलत बताया हैं। आयोजकों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हुए चौपड़ा का कहना हैं कि आयोजकों और अतिथियों को सांस्कृतिक प्रदूषण फेलाने वाले ऐसे आयोजनो से दूर रहना चाहिए। नैंनवां थानें में जानकारी करने पर एसएचओ ने मामले की जानकारी होने से इंकार करते हुए बताया कि ऐसा प्रकरण सामने नहीं आया है। यदि कोई शिकायत आती हैं तो विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी।

इनका कहना है 

मेले त्यौहार हमारे सांस्कृतिक और आध्यात्मिक धरोहर हैं। इनमें इस तरह से मनोरंजन के नाम पर अश्लीलता परोसने वाले कार्यक्रम पूरी तरह से बंद होने चाहिए। आयोजकों और म्यूजिकल ग्रुप भी कठोर कार्यवाही होनी चाहिए, ताकि इस तरह की पुनरावृति नहीं हो।

लक्की चौपड़ा, जिला संयोजक, बजरंग दल विहिप