ताजातरीनराजस्थान

हिंडोली प्रधान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का किया निरीक्षण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- हिंडोली प्रधान कृष्णा माहेश्वरी ने बुधवार को हिंडोली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बसोली में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया और विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत चल रही कैंप के गतिविधियों में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने ने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार विकसित भारत संकल्प यात्रा के जिले में सफल क्रियान्वयन एवं जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए गांव-गांव तक मोबाइल वैन के माध्यम से लोगों को जागरूक एवं मौके पर ही भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण करा कर लाभान्वित करने का कार्य जिले में जोरों शोरों से चल रहा है।उन्होंने सभी ग्रामवासियों को विकसित भारत के लिए शपथ दिलाई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं से वंचित पात्र लोगों का सर्वे कर कैम्प में रजिस्ट्रेशन कर प्रमाण पत्र दिए जाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे, इसकी सुनिश्चितता की जावे।
उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथों की ग्राम पंचायतों में गूंज हो रही हैं एवं रथों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जन-जन तक संदेश प्रसारित हो रहा है। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा की सभी योजनाओं की लगी स्टॉलों की जानकारी ली और योजनाओं में पंजीकरण कराने आए लोगों से फीडबैक लिया। उन्होंने कैंप में चल रही विभिन्न प्रकार की गतिविधियों की सराहना करी और भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने के लिए विकसित भारत संकल्प की शपथ शिविर में उपस्थित आमजन और लाभार्थियों को दिलाई। कार्यक्रम के दौरान मेरी कहानी, मेरी जुबानी के तहत लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विकास अधिकारी मोहनलाल मीणा, बसोली सरपंच महावीर राठौर, तहसीलदार रामसिंह गुर्जर सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
21 दिसंबर को यहां लगेंगे शिविर
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तृतीय चरण के तहत 21 दिसंबर को बूंदी पंचायत समिति की हट्टीपुरा और मंगाल, पंचायत समिति केशोरायपाटन की ग्राम पंचायत रड़ी एवं चड़ी, हिंडोली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खेरखटा और नेगढ़ तथा नैनवां पंचायत समिति में सीसोला और खानपुरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित किए जाएंगे।