ताजातरीनराजनीतिराजस्थान

मांगी लाल गोचर बने गोरक्षा विभाग के बून्दी जिला प्रमुख

बून्दी.KrishnakantRathore/ @wwwrubarunews.com- विश्व हिन्दू परिषद के गौरक्षा विभाग के जिला प्रमुख के पद पर कोड़िजा मायजा के एडवोकेट मांगी लाल गोचर को मनोनित किया गया।
श्रीराम मंदिर भीममंडी में आयोजित विहिप गौरक्षा विभाग की बैठक में विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मन्त्री धनराज की सहमति से प्रान्त सह संयोजक रामचरण लोधा ने बून्दी जिले में गौरक्षा विभाग के संगठन विस्तार की घोषण करते हुए एडवोकेट मांगी लाल गोचर को गौरक्षा विभाग के बून्दी जिला प्रमुख तथा एडवोकेट मेघराज मेघवाल को उप जिला प्रमुख गौरक्षा विभाग का दायित्व सौंपा। वहीं केशवराय पाटन के प्रखंड प्रमुख के पद पर मुकेश बागडी तथा हिंड़ोली प्रखंड प्रमुख के पद पर गिरिराज गुर्जर की घोषणा की गई। गौरतलब हैं कि कोड़िजा मायजा के एडवोकेट मांगी लाल गोचर विश्व हिन्दू परिषद में जिला मंत्री के पद पर भी सक्रिय रहे हैं।
इस मौके पर प्रान्त सहसंयोजक रामचरण लोधा ने प्रत्येक पंचायत में गौशाला की आवश्यकता बताते हुए कहा कि गौमाता की रक्षा के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को प्राण प्रण से जुटना होगा। उन्होंने गोरक्षा व गोवंश के महत्व पर चर्चा करते हुए हाडौती के प्रत्येक प्रखंड में गोरक्षा चौकी स्थापित करने की भी बात कही। बैठक में महानगर विहिप उपाध्यक्ष सुरेश मीणा, महानगर मंत्री मोहन मालव, मीडिया प्रमुख पवन पारीक, महानगर प्रचार प्रमुख रामबाबू मालव आदि मौजूद रहे।