ताजातरीन

जन समस्याओं को लेकर आयुक्त से भिड़े कांग्रेसी पार्षद, दोनो पक्षों ने दर्ज करवाया मामला Congress councilor clashed with the commissioner regarding public problems, both sides got the case registered

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> शहर में व्याप्त सांडों, सफाई व्यवस्था व देवपुरा सड़क की समस्या को लेकर कांग्रेस व मनोनीत पार्षदों की चल रही नाराजगी गुरुवार दोपहर नगर परिषद आयुक्त के साथ विवाद होने के बाद कोतवाली तक जा पहुंची। नगर परिषद के कांग्रेस और मनोनीत पार्षद गुरुवार दोपहर शहर में आवारा सांडो का आतंक, अडानी समूह को कौड़ियों के भाव जमीन आवंटन, देवपुरा से रेलवे स्टेशन तक की खराब सड़क आदि मुद्दों को लेकर उपसभापति कक्ष में आयुक्त से वार्ता करने गए थे। इस दौरान उपसभापति लटूर भाई के कक्ष में कांग्रेस पार्षदों व आयुक्त के बीच विवाद होने के बाद कांग्रेसी पार्षदों ने आयुक्त के खिलाफ बदसलुकी और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला कोतवाली में दर्ज करवाया। सौंपी रिपोर्ट में पार्षदों ने आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया द्वारा राज कार्य मे बाधा का मुकदमा दर्ज करवा कर पार्षदों की अक्ल ठिकाने लगाने की धमकी देने की भी बात कही। वहीं दूसरी ओर आयुक्त ने पार्षदों पर राजकार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट सौंप मुकदमा दर्ज करने की मांग तक कर डाली।

 जन समस्याओं को लेकर आयुक्त से भिड़े कांग्रेसी पार्षद, दोनो पक्षों ने दर्ज करवाया मामला Congress councilor clashed with the commissioner regarding public problems, both sides got the case registered

पार्षदों ने की आयुक्त सिसोदिया सहित अन्य कर्मचारियों व गार्ड के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग

नगर परिषद में विवाद होने के बाद आधा दर्जन से अधिक पार्षद आयुक्त द्वारा जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचे। कांग्रेस पार्षदों द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट देते हुए बताया गया है कि शहर में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर उपसभापति के चेंबर में वार्ता दौरान नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया आग बबूला हो गए और कांग्रेस पार्षद अंकित बुलीवाल को जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। जिसके बाद मौजूदा पार्षदों ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का विरोध किया तो आयुक्त ने मनोनीत पार्षद भैरूलाल महावर को भी जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। इससे नाराज होकर कांग्रेस पार्षदों ने कोतवाली पहुंच कर नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया अन्य कर्मचारियों व गार्ड के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

आयुक्त सिसोदिया ने भी करवाया मामला दर्ज

घटनाक्रम के बाद नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने भी कोतवाली पहुंच कर पार्षदों के विरुद्ध रिपोर्ट दी। नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने बताया कि में राजस्थान धरोहर संरक्षण प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण पर गया हुआ था, तभी कांग्रेस पार्षद देवराज गुर्जर व उपसभापति ने कॉल करके मुझे उपसभापति कक्ष में बुलाया गया। उपसभापति के कक्ष में पहुंचने पर वहां पर पार्षद देवराज गोचर, साबिर खान, प्रेम प्रकाश एवरग्रीन, अंकित बुलीवाल, वसीम खान मौजूद थे। कमरे के तीनों तरफ के रास्ते बंद करने के बाद मोबाईल छीनने के साथ धक्का-मुक्की करते हुए मुंह काला करने का प्रयास किया। आयुक्त महावीर सिसोदिया ने उपसभापति कक्ष में मौजूद पार्षदों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करने की रिपोर्ट कोतवाली में सौंपी।

मुझे मामले की जानकारी नहीं है, आयुक्त से मामले की जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है पर वह फोन नहीं उठा रहे।

मधु नुवाल सभापति

आज का घटनाक्रम बहुत ही शर्मनाक है, सभापति के परिवार के सदस्यों का खुद सभापति बन जाना ही इसका कारण है। महिला सभापति होने के बावजूद भी उनके परिवार के सदस्यों का ही नगर परिषद के कार्य में हस्तक्षेप रहता है। अवैध निर्माण अतिक्रमण गंदगी अंधेरा चारों तरफ खड्डे भ्रष्टाचार से बूंदी की जनता त्रस्त हो चुकी है। इस कारण सभापति विश्वास खो चुकी है। सभापति को इस्तीफा देना चाहिए।

मुकेश माधवानी, नेता प्रतिपक्ष नगर परिषद