ताजातरीनराजस्थान

वंचित पात्र व्यक्तियों को मिले योजनाओं का लाभ – अशोक डोगरा

बून्दीKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शुक्रवार को डाबी पंचायत मुख्यालय पर शिविर का आयोजन कर आमजन को केन्द्र सरकार की योजनाओं से मौके पर ही लाभान्वित किया गया। दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथ का ग्राम पंचायत डाबी व गणेशपुरा पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूल मालाओं से स्वागत किया।

शिविर में पूर्व विधायक अशोक डोगरा ने शिरकत की और यहां विभिन्न विभागों द्वारा आमजन को दिए जा रहे योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी ली। उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से इनका अधिकाधिक लाभ उठाने का आह्वान किया।

पूर्व विधायक ने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे।उन्होंने शिविर में योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों से जानकारी भी ली। उन्होंने ग्रामीणों को देश को 2047 तक आत्मनिर्भर व विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने नववर्ष 2024 के कैलेण्डर का विमोचन भी किया। कार्यक्रम में मेरी कहानी-मेरी जुबानी के माध्यम से लाभार्थियों ने योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के अपने अनुभव साझा किए।

इस दौरान तालेड़ा प्रधान राजेश रायपुरिया, तालेड़ा उपखण्ड अधिकारी एच.डी. सिंह, तहसीलदार रवि शर्मा, अतिरिक्त विकास अधिकारी राजीव सक्सेना, सहायक विकास अधिकारी रामकुमार जोशी, डाबी सरपंच देवबाई भील, गणेशपुरा सरपंच राकेश बंजारा भाजपा नेता शम्भु सिंह सोलंकी, राजेश पोखरणा, फुलचंद जैन, शिवराज बैंस, संजय पोखरणा, चांदमल हरसौरा, देवलाल फागणा, सत्यनारायण सोलंकी, गजराज सिंह हाड़ा, फ़ौज सिंह सौंधिया सहित अन्य मौजूद रहे।

30 दिसंबर को यहां लगेंगे शिविर

मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तृतीय चरण के तहत 30 दिसंबर को पंचायत समिति केशोरायपाटन की ग्राम पंचायत घाट का बराना एवं आजन्दा हिंडोली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रोणिजा और छाबड़ियों का नयागांव, तालेड़ा पंचायत समिति में बुधपुरा और गोपालपुरा तथा नैनवां पंचायत समिति में करवर और जरखोदा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित किए जाएंगे।