ताजातरीनराजस्थान

वाजिब समस्या का तुरंत समाधान हो – कलेक्टर

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-आमजन की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए गुरुवार को जिले में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन हुआ। इसमें जन सुनवाई कर आमजन की समस्याओं का समाधान कर राहत दी गई। जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने हिंडोली के काछोला और बूंदी के दौलाड़ा में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में आमजन की परिवेदनाएं सुनी और संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों का तुरंत समाधान कर राहत देने के निर्देश दिए।
जन सुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि वाजिब समस्या होने पर अधिकारीगण तुरंत उसका समाधान करें। निस्तारण में किसी तरह की ढिलाई नहीं करें। जनसुनवाई में लगभग कुल 56 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनके निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि काछोला गाँव के रैगर मोहल्ला के मकानों का पट्टा वितरण समस्या का निस्तारण करने सुनिश्चित करें।
उन्होंने निर्देश दिए कि आंगनबाड़ी केंद्र में पेयजल एवं सुविधाओं की समस्याओं का निस्तारण किया जाए। उन्होंने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय काछोला के खेल मैदान की चारदीवारी निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए । पात्र व्यक्ति को मनरेगा के अंतर्गत जॉब कार्ड बनाया सुनिश्चित करें तथा आंगनबाड़ी केंद्र का पट्टा जारी करने के निर्देश दिए। केटल शेड के लिए भी प्रस्ताव बनवा कर भेजें। उन्होंने मुख्य सड़क से कल्याण जी का झोपड़ा तक सड़क पर ग्रेवल डालने के निर्देश दिए। साथ ही जोगियों का मोहल्ला में नालियों का निर्माण करवाया जाए।उन्होंने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत मायजा के समीप रास्ते से अतिक्रमण हटाया जाए।
जनसुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करवाने, विद्युत कनेक्शन, सीमा ज्ञान, अतिक्रमण हटाने, मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि स्वीकृत करवाने, पट्टा दिलाने, वेतन भुगतान, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, अवैध खनन रोकने, दिव्यांगजन को स्कूटी उपलब्ध करवाने, राजस्व रिकॉर्ड में नाम शुद्धिकरण, आंगनवाड़ी, शमशान और कब्रिस्तान के लिए भूमि आवंटन, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने संबंधी समस्याएं आमजन ने जिला कलेक्टर को बताई। इनमें कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया तथा अन्य के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को शीघ्र समाधान कर राहत देने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान हिंडोली उपखंड अधिकारी कुलदीप सिंह शेखावत, तहसीलदार राम सिंह गुर्जर, ग्राम पंचायत काछोला सरपंच, बूंदी तहसीलदार अर्जुन लाल मीणा, ग्राम पंचायत दोलाडा सरपंच सोना कुमारी मेघवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।