ताजातरीनराजस्थान

कलेक्टर ने स्वदेश दर्शन 2.0 अन्तर्गत केशवराय मंदिर में प्रस्तावित कार्यों का लिया जायजा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा ने  केशोरायपाटन में भगवान केशवराय मंदिर में स्वदेश दर्शन 2.0 फेज प्रथम के अन्तर्गत संचालित कार्यों का निरीक्षण किया तथा आगामी दिनों में करवाए जाने नए कार्यों के बारे में जानकारी ली। साथ ही केशवरायपाटन को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिए शुरू किए जाने वाले नवाचारों के लिए सुझाव लेकर कार्य योजना बनाएं।
निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी कार्य तय योजना के अनुरूप गुणवत्ता के साथ करवाए जावे। इसके अलावा मंदिर परिसर में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि मंदिर के बाहर की तरफ मरम्मत कार्य के लिए देवस्थान विभाग कार्य योजना तैयार करें।
जिला कलेक्टर ने इस दौरान रिनोवेशन और सफाई के कार्य कार्य का अवलोकन भी किया। इसके बाद उन्होंने स्वदेश दर्शन 2.0 के तहत प्रथम फेज में करवाए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली। उन्होनें प्रथम फेज में लाईटिंग, श्रृद्धालुओं के ठहराव की व्यवसथा, रेंस्टोरंेट, टॉयलेट की सुविधा, आरती के लिए स्थान, आमजन की सुरक्षा के लिए नदी पर चैन लगाने, घाट के नीचे के क्षेत्र को ठीक करने तथा भविष्य में सड़क बनने के बाद पार्किंग की व्यवस्था आदि कार्य करवाने के संबंध में निर्देश दिए।
इस दौरान आमजन द्वारा नाले की पानी की निकासी के संबंध में जिला कलेक्टर ने नगर पालिका के ईओ को समस्या के समाधानके निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर नवीन स्वदेश दर्शन 2.0 के प्रथम फेज के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी केशवरायपाटन मालविका त्यागी, उप क्षेत्र निदेशक रामगढ़ टाईगर रिजर्व संजीव शर्मा, नगर पालिका ईओ रूही तरन्नुम, नायब तहसीलदार बलवीर सिंह, सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर सैनी, देवस्थान इंस्पेक्टर आशुतोष आदि साथ रहे।