ताजातरीनराजस्थान

सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियां भी महत्वपूर्ण – डॉ. यादव

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियां भी महत्वपूर्ण होती हैं। यह कहना हैं, कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संदीप यादव का, जो सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘‘सरगम 2023-24‘‘ के समापन समारोह में छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। इन्होंने कहा कि महाविद्यालय एक ऐसा मंच भी है जहां विद्यार्थियों को उनके संपूर्ण विकास के लिए विविध अवसर प्राप्त होते हैं। इस दौरान नशा मुक्ति पर आयोजित विचार संगोष्ठी में प्राचार्य डॉ. संदीप यादव ने छात्राओं को नशा मुक्ति की शपथ भी दिलवाई।
मंगलवार को कन्या महाविद्यालय में चल रहे सरगम 2023-24‘ के तहत आयोजित एकल नृत्य, युगल नृत्य, समूह नृत्य प्रतियोगिताएं आयोजित हुई, जिसमें छात्राओं ने फिल्मी, राजस्थानी, पंजाबी और देशभक्ति गीतों पर एक से बढ़ कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देते हुए समां बांध दिया। प्रतियोगिताओं में निर्णायक के बतौर प्रो. निधि खिन्दुका जैन, प्रो. प्रतिभा श्रीवास्तव, डॉ. शहनाज मौजूद रही। इस अवसर डॉ आशुतोष बिरला, डॉ बीरमदेव, डॉ हेमराज सैनी, डॉ विनोद कुमार मीणा, डॉ. चंपा अग्रवाल, डॉ. मनीलता पचानोत, रवि चोपदार, भोला, रवि वैष्णव, अरुणा अग्रवाल सहित संकाय सदस्य उपस्थित रहे।
यह रहे विजेता
केश विन्यास में प्रथम स्थान मान कंवर द्वितीय स्थान ममता गुर्जर तृतीय स्थान अंजली पाठक ने प्राप्त किया। विचित्र वेशभूषा में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान अंजली पाठक, रुक्मणी सेन और मानसी सोनी ने प्राप्त किया। बेस्ट आउट ऑफ द वेस्ट में क्रमशः प्रथम,द्वितीय और तृतीय स्थान जया कुमावत, रूप कंवर और विनीता कंवर ने प्राप्त किया। मेहंदी में क्रमश प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान बीना कुमारी, मीना एरवाल और पूजा चंदोलिया ने प्राप्त किया। एकल नृत्य में क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर अंजली पाठक, रीना दायमा एवं अंजली रहीं। युगल नृत्य में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर अंजली पाठक, प्रिया चांवरिया और लक्ष्मी गौतम रहीं तथा समूह नृत्य में क्रमशः प्रथम और द्वितीय स्थान पर विनीता कंवर ग्रुप और द्वितीय स्थान पर ममता गुर्जर ग्रुप ने प्राप्त किया।