ताजातरीनराजस्थान

 सूर्य चंद्रमा की चमक के आगे आधुनिकता की चमक फीकी – आर्यिका 105 विमल प्रभा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> आज का मनुष्य आधुनिकता की चमक की और दौड़ रहा हे जबकि सूर्य और चंद्रमा की चमक के आगे यह कुछ नहीं है, ऐसा आर्यिका 105 विमल प्रभा माताजी का, जो मंगलवार को चौगान जैन नोहरा आश्रम बूंदी में धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि सूर्य की किरण को पाकर कमल कीचड़ में रहकर भी खिलता है वैसे ही धार्मिक भावना व त्यागीवृत्ति व्यक्ति कमल की तरह हमेशा प्रसन्न रहते हुए खिलते रहते हैं।

उन्होंने अपने प्रवचनों में कहा कि प्रकृति द्वारा दी गई प्रत्येक वस्तु अमूल्य बताते हुए आत्म कल्याण के लिए पुरुषार्थ करने को कहा। माताजी ने अपने प्रवचनों में कहा कि विवेकपूर्ण तरीके से किए गए धर्म पुरुषार्थ करते हुए मनुष्य को युवावस्था में ही धर्म के मार्ग पर आगे बढ़नाचाहिए जिससे वह मोक्ष प्राप्ति के मार्ग पर आगे बढ़ सके।

इस मौके पर क्षुल्लिका सुमित्री प्रभा माताजी ने कहा कि भक्ति रूपी दर्पण से भगवान व संतो के दर्शन व प्रवचन को सुनना चाहिए ताकि धर्म की नींव को बचपन में ही धार्मिक संस्कारों से मजबूती बन सके। इससे पूर्व भगवान के चित्र पर खंडेलवाल सरावगी समाज के अध्यक्ष रविंद्र काला ने दीप प्रज्वलन तथा राजकुमार जैन ने मंगलाचरण किया। इस दौरान जिनवाणी स्तुति सुरेश सोनी ने की।धर्म सभा में महिला मंडल अध्यक्ष सुमन बाकलीवाल सीमा बाकलीवाल सुधा कासलीवाल प्रीति जैन शांता सेठी शकुंतला बड़जात्या एडवोकेट राजेंद्र कासलीवाल नरेंद्र सोनी सहित समाज महिला पुरुष मौजूद रहे।