आम मुद्देताजातरीनराजस्थान

जरूरतमंदों की मदद का सिलसिला जारी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद का सिलसिला जारी है। भामाशाह, समाज सेवी, स्वयंसेवी संस्थाएं जरूरमंदों को भोजन, राशन सामग्री मुहैया करवाकर कोरोना संक्रमण से आमजन को बचाने में भागीदार बनी हुई है।
गुरूवार को बूंदी क्लोथ मर्चेंट एसोसिएशन के द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 हजार की राशि का चैक जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा को सौंपा। क्लोथ मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश बिलोची, उपाध्यक्ष शक्ति तोषनीवाल, सचीव फणीभूषण सुरवाया, उपसचिव निरंजन जिन्दल , संरक्षक प्रेम चंद भंडारी, राजेंद्र रावका महावीर जाजू, महेश चांदवानी प्रदीप रंगवानी मौजूद रहे। साथ ही एसोसिएशन की ओर से खाने के 100 पैकट बांटे भी बांटे गए। इसी तरह पुलिस विभाग की ओर से बाणगंगा क्षेत्र की भील बस्ती में पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट वितरित किए।

घुमंतु परिवारों को उपलब्ध करवाई राहत सामग्री
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लाॅक डाउन के दौरान नैनवंा उपखण्ड के जजावर गांव में माताजी की नाड़ी पर पिछले चार दिनों से फंसे घुमन्तु परिवार को जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर राहत सामग्री उपलब्ध करवाई।
उपखंड अधिकारी नैनवां श्योराम ने बताया कि बारां जिले के घुमंतु आठ परिवारों के करीब 32 सदस्य 22 मार्च से ही लॉक डाउन होने से जजावर गांव में माता जी की नाडी पर रूके होने की जानकारी मिली थी। यह परिवार लोहे की टीन काटकर अपनी आजीविका चलाता है। जानकारी के बाद प्रशासनिक अधिकारियों एवं भामाशाहांे ने परिवार के सदस्यों को राशन सामग्री उपलब्ध करवा दी गई है। इस दोरान विकास अधिकारी जतन सिंह गुर्जर, तहसीलदार रघुवीर मीणा, जजावर सरपंच रामप्रकाश धाकड़, भामाशाह आदि मौजूद रहे।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com