आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशराजनीति

कांग्रेस, बसपा और ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन

दतिया @rubarunews.com जिले के सेंवढ़ा अनुभाग में आगामी उपचुनाव को लेकर राजनैतिक पार्टियां मतदाताओं की नजर में अपनी छवि सुधारने में लगी हुई हैं । सत्तापक्ष के नेताओं ने उपचुनाव में मतदाताओं को अपनी और आकर्षित करने के लिए पूर्व में हो चुके कामों का तानाबाना बुना जा रहा है जिससे मतदाताओं को विकास नजर आ सके।

 

जी हां सेंवढ़ा से रतनगढ़ परियोजना क्रियान्वयन इकाई के कार्यालय को भिंड के मौ में स्थानान्तरण करना राजनीतिकरण माना जा रहा है और माना भी क्यों न जाये ऐसे समय मे जब भिंड जिले के गोहद विधानसभा का चुनाव होना है। इसलिए इस परियोजना के कार्यलय के स्थानांतरण को जोड़ कर देखा जा रहा है। यही कारण है कि राजनेताओं से कहीं, मतदाता नाराज न हो जाये इसलिए जिले का अभी तक कोई भी बढ़ा नेता किसी भी पार्टी का खुलकर विरोध दर्ज कराने में असमर्थ हैं।

 

गौरतलब हो कि 2300 करोड़ की सिंध परियोजना जिससे सेवढा तहसील सहित पड़ोसी जिलों को भी खेती की दिशा में फायदा सावित होगा । लेकिन इसकी मॉनिटरिंग परियोजना स्थल से 30 किलोमीटर दूर से होगी। जबकि सेवढा के नाम से क्रियान्वित यह परियोजना सेवढ़ा क्षेत्र में बन रही है जिसका संचालन अब भिंड क्षेत्र के गोहद तहसील के अंतर्गत मौ से संचालित किया जाना है। स्थान्तरण के विरोध में ज्ञापन सौंप कर समाज सेवियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा ज्ञापन के माध्यम से विगत एक सप्ताह से लगातार पुरजोर विरोध किया जा रहा है जिसके ज्ञापन भी राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री के नाम एस डी एम वीरेंद्र सिंह बघेल, तहसीलदार साहिर खान व नायब तहसीलदार कल्पना सिंह को दिए गए।

 

एक सप्ताह के अंदर ही गुरुबार को भी जैसे ही सेवढा स्थित कार्यालय से सामना भरकर ले जाने की खबर जैसे ही स्थानीय नेताओं को लगी तो उक्त कार्यालय से भरकर तैयार गाड़ियों को पुनः खाली करवाया गया। निरन्तर विरोध के चलते शनिवार को व्यापार संघ अध्यक्ष राम शर्मा के आवाहन पर रविवार को व्यापारी भाइयों से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद करने को सोशल साइट के माध्यम से एक संदेश दिया गया।

 

जिसके पालन में रविवार को सुवह से करीब 4 घण्टे तक बाजार बंद रहा बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन जारी रहा। दोपहर बाद बाजार व्यापारियों द्वारा खोला गया। वंही विरोध का एक और दौर मंगलवार को जनसुनवाई में भी दिखाई दिया और ग्राम रसूलपुरा, भुआपुरा, खमरोली समेत कांग्रेस नेत्री अंजू शर्मा, सुल्तान खान, बसपा प्रत्यासी लाखन सिंह यादव समेत तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने ज्ञापन सौपा गया। इस मौके पर मुख्य रूप से रंजीत बघेल, सोनू बघेल, हाकिम सिंह बघेल, अजमेर सिंह बघेल, शिव सिंह, परशुराम, कालिका यादव, हरी यादव, संजू यादव, बंटी यादव, सुदीप यादव, रामराजा बघेल, पुष्पेंद्र बघेल समेत तीन दर्जन से अधिक आमजन शामिल हुए।