ताजातरीनराजस्थान

एलईडी के माध्यम से छात्रों को मिलेंगी ई-लर्निंग की सुविधा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- सीएसआर कंपनियों के प्रतिनिधियों की बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में जिला कलेक्टर ने सीएसआर समिति में शामिल विभिन्न विभागों को विभागवार समीक्षा कर सीएसआर फंड के माध्यम से होने वाले कार्यों की सूची बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि महात्मा गांधी विद्यालयों में सीएसआर फंड के माध्यम से एलईडी लगाने के प्रस्ताव भिजवाए जावे ताकि एलईडी के माध्यम से छात्रों को ई-लर्निंग की सुविधा उपलब्ध हो सके। साथ ही स्कूलों में नए कमरों के निर्माण के प्रस्ताव भिजवाए जावे। रामनगर बस्ती में संचालित विद्यालय में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित करने के लिए नए कमरों के प्रस्ताव बनवाए जावे।
जिला कलक्टर ने काप्रेन में वरुण बेवरेजेस द्वारा संचालित निःशुल्क हेल्थ केयर सेंटर के बारे में विस्तार से जानकारी ली एवं जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने लाखेरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत के लिए प्रस्ताव बनाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही अडानी ग्रुप द्वारा कुपोषित महिलाओं को दी जाने वाली डाइट प्लान की जानकारी भी ली। उन्होंने सुपोषण संगिनी के माध्यम से दी जाने वाली किट की सामग्री की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक सुरेश चंद शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. महावीर प्रसाद शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओम गोस्वामी, आईसीडीएस उपनिदेशक ऋचा चतुर्वेदी सहित विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।