ताजातरीनराजस्थान

निष्काम भक्ति से ही मोक्ष प्राप्त होती है – पं विष्णु प्रसाद

 बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> गौराजी गौशाला की ओर से बूंदी कुंभा स्टेडियम में गौसेवार्थ आयोजित श्रीमदभागवत कथा की गुरुवार को मंत्रोच्चार व हवन के साथ पूर्णाहुति हुयी। इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य चर्मेश शर्मा, समाजसेवी मधु कासट,एडवोकेट कौशल शर्मा,कुंजबिहारी बाहेती, गोपाल बाहेती व रमेश बैरागी ने जोड़े से हवनकुण्ड में आहुतियां दी।

कुंभा स्टेडियम में आयोजित 7 दिवसीय श्रीमद भागवत कथा की पूर्णाहुति पर गुरुवार  कथावाचक पंडित विष्णु प्रसाद राजगढ़ मध्यप्रदेश वालो ने कहा कि राजा परीक्षित भी 7 दिन श्रीमदभागवत सुनने के पश्चात संसार के बंधन से मुक्त होकर परमधाम को प्राप्त हुये थे।उन्होने कहा कि हमे सदैव सद्कर्म करने चाहिये,सद्कर्मों से ईश्वर प्रसन्न होते है।

कथावाचक पं विष्णु प्रसाद ने कहा कि जो सद्कर्म करता है और निष्काम भक्ति करता है वह ही परमधाम को प्राप्त होता है।उन्होंने निष्काम भक्ति का महत्व बताते हुये कहा कि सकाम भक्ति स्वर्ग दिलवा सकती है लेकिन स्वर्ग के सुख भोगने के पश्चात वापस पुनर्जन्म लेकर धरती पर ही आना पड़ता है वहीं भगवान की निष्काम भक्ति से मनुष्य ईश्वर के चरणो में समाहित हो जाता है और जन्म जन्मांतर के चक्र से मुक्ति मिलती है।निष्काम भक्ति मोक्षगामी होती है।

इस अवसर पर समाजसेवी पुरुषोत्तम झंवर गोठड़ा वाले, गोरा जी गौशाला से जुड़े दौलतराम मालव,घासीलाल जांगिड़,प्रभूलाल श्रृंगी,हरिप्रसाद शर्मा मुंशी,गौसेवक पंकज भाटिया,भवर सिंह नारायणपुर,प्रहलाद मालव,बद्रीलाल मालव बाबूलाल  मालव,गाढ़मल मीणा,मंथन पंचोली,पीयूष शर्मा गुल्लू,सुरेश मालव सुगन जांगिड़,महिला मण्डल से जुड़ी विमला साहू,मधु शास्त्री, प्रिया झँवर,सीमा लखोटिया,मंजू  कासट,मंजू बाहेती,सुषमा बाहेती,द्वारकाबाई गुर्जर,हरिकँवर,संगीता बाहेती आदि उपस्थित रहे।