वेक्सीनेशन के लिए जिलेभर में चलेगा डोर-टू-डोर कैंपेन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  कोराना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर मंगलवार को जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने सीएमएचओ एवं ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर आवश्यक एहतियाती दिशा निर्देश दिए हैं। बैठक में जिले में संचालित टीकाकरण कार्य की की समीक्षा भी की गई।
जिला कलेक्टर ने सभी ब्लॉक सीएमएचओ कडे़ निर्देश दिए कि वे अपने-अपने संबंधित उपखण्ड अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर आईसीडीएस के कर्मचारियों, एएनएम, राशन डीलरों, नगरीय क्षेत्रों के कर्मचारी तथा शिक्षा विभाग सहयोग से लेते हुए बुधवार से ही डोर टू डोर वेक्सीनेशन के लिए अभियान चलाएं। इसके तहत आने वाले तीन दिन में पहली व दूसरी खुराक से शेष रहे लोगों का शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करवाया जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी तीन दिवस में शत प्रतिशत टीकाकरण नहीं होने की स्थिति में अगले सप्ताह से ब्लॉक स्तर पर बैठक लेकर वेक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की जाएगी। इसमें कम प्रगति वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
नो मास्क नो एंट्री की हो सख्ती से पालना
उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी चिकित्सा संस्थानों में नो मास्क नो एंट्री की सख्ती से पालना करवाई जाए। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क चिकित्सा संस्थानों में प्रवेश नहीं करें, इसका विशेष ध्यान रखे।
उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में आने वाले लोगों तथा प्रशासन गांवों के संग तथा शहरों के संग अभियान में पहुंचकर लोगों में संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण हेतु जागरूकता लाई जाए।
जिला कलक्टर ने की मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग की पालना की अपील
जिला कलक्टर ने आमजन से अपील की है कि पिछले सप्ताहभर के टेªंड को देखते हुए आमजन मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की पहली डोज से वंचित तथा टीकाकरण की दूसरी डोज नहीं लगवाने वाले शीघ्र टीका लगवाएं। साथ ही बिना मास्क के बाहर नहीं जाएं।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।