क्राइममध्य प्रदेश

पुलिस ने सुबह 5 बजे 10 लाख की स्मैक पकड़ी, एसपी ने प्रेसवार्ता में किया खुलासा, महिला तस्कर सहित चार आरोपी गिरफ्तार

-कड़कड़ाती ठंड में डीएसपी पूनम थापा, टीआई राजकुमार शर्मा सहित पुलिस बल ने दी दबिश, तो महिला ने पति को पलंग के बॉक्स में छुपाया
-मिहोना और शहर से स्मैक तस्कर गिरोह दबोचा, उप्र के मैनपुरी व जालौन से मिहोना कस्बे के जरिये अपने ऐजेंट के द्वारा भिण्ड में भिजावाई जाती थी स्मैक

भिण्ड। शहर के पुलिस कंट्रोल रूप में सोमवार दोपहर 3 बजे आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रसिंह चौहान ने 10 लाख रुपये की पकड़ी गई स्मैक मामले में खुलासा करते हुए बताया कि कोतवाली थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा ने भीम नगर से दो युवकों को स्मैक के साथ पकडा। यह आरोपी स्मैक को बेचने की फिराक में थे। जब पुलिस ने आरोपीगणों से पूछताछ की तो उन्होंने मिहोना थाना में रहने वाली मीना व उसके पति मथुरा सोलंकी के लिए काम करने की कहानी बताई। इस पर महिला डीएसपी पूनम थापा और मिहोना थाना प्रभारी संजय सोनी को इस काम के लिए लगाया गया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला ने अंदर से गेट बंद कर रखा था और पुलिस को कार्रवाई नहीं करने दे रही थी। जैसे-तैसे महिला पुलिस घर के अंदर पहुंची तो वो कमरे के अंदर बंद हो गई और पति को दीवान पलंग के बॉक्स में छिपाकर ऊपर से रजाई-गद्दों को रखकर बंद कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जब तलाशी ली तो महिला का पति पलंग के बॉक्स से मिला। पुलिस ने एक महिला सहित तीन पुरुष को पकड़कर हिरासत में लिया और सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो उन्होंने सारा राज उगल दिया। पुलिस ने आरोपियों पर अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिसको स्मैक तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करने में पुलिस को बडी सफलता मिली। आरोपियों से पुलिस ने दस लाख की स्मैक पकड़ी।
मिहोना पुलिस ने कड़कड़ाती ठंड में पकड़े आरोपी
शहर थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा को सूचना मिली थी कि शहर के इन्द्रिानगर, भीमनगर स्मैक तस्करी से एक आरोपी व एक महिला आरोपी पकड़े गये, जिनके कब्जे से 15 ग्राम एवं 10 ग्राम स्मैक बरामद की गई । उक्त कार्यवाही पर से थाना हाजा पर अपराध क्रमांक 01/22 धारा 08/21 एनडीपीसी एक्ट के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने जब आरोपीगणों से पूछताछ उपरांत एवं उनके निशादेही पर डीएसपी पूनम थापा के नेतृत्व में कड़कड़ाती ठण्ड में सुबह 5 बजे कस्बा मिहोना में दबिश देकर एक आरोपी एवं आरोपियों के कब्जे से 30 ग्राम एवं 40 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

एक महिला व तीन पुरुष आरोपियों से 95 ग्राम स्कैम की जप्त
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रङ्क्षसह चौहान ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा ने दो आरोपियों को पकड़ा, जिनसे स्मैक मिली। इन आरोपियों द्वारा मिहोना से स्मैक लेकर बेचने की कहानी बताई गई। तस्कर मिहोना से एक महिला से स्मैक लेकर आए थे। आरोपियों ने यह भी बताया कि यह महिला अपने पति के साथ लंबे समय से स्मैक तस्करी कर रही है। महिला का नेटवर्क मिहोना के अलावा भिंड शहर से लेकर फूप तक फैला था। पुलिस ने जब चारों आरोपी को पकडा तो उनसे 95 ग्राम स्मैक बरामद की। स्मैक की कीमत करीब 10 लाख कीमत है।

उप्र, मैनपुरी व जालौन से मिहोना होते हुए जिले में खपाई जा रही थी स्मैक
पुलिस ने बताया कि आरोपिया पिछले समय से भी शातिराना अंदाज में स्मैक की तस्करी कर रही थी तथा इस पर पूर्व से ही ग्वालियर में भी अपराध दर्ज हैं। उपरोक्त चारों आरोपियों से कुल अवैध मादक पदार्थ स्मैक 95 ग्राम कीमती लगभग 10 लाख रुपये बरामद की गई। उपरोक्त चारों आरोपीगण स्मैक के एक रैकेट के तहत काम करते थे तथा उक्त अन्य तीन आरोपी फरार हैं। जिनके द्वारा स्मैक की बड़ी खेप उप्र के मैनपुरी व जालौन जिले से कस्बा मिहोना के जरिये अपने ऐजेंट भिण्ड में भिजावाई जाती थी, जिसके द्वारा स्मैक की बड़ी खैप को खुदरा की कीमत पर विक्रय की जाती थी। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी उपरांत स्मैक की बड़ी खैप पकड़ी जाने की संभावना हैं ।

इनकी रही सराहनीय भूमिका
उक्त अवैध मादक पदार्थ की बरामदगी कार्यवाही में निरीक्षक आरके शर्मा थाना प्रभारी सिटी कोतवाली, उपनिरी. रवि सिंह तोमर, उपनिरी. प्रमोद सिंह तोमर, प्रआर.अवधेश सिंह चौहान, आर. जितेन्द्र सिंह यादव, आर.सुशील शर्मा, आर.अनिल बघेल, आर. अभिषेक यादव एवं आर.ड्राइवर प्रकाश सिंह तोमर, थाना प्रभारी मिहोना संजय सिंह सोनी, उपनिरी. कमलकांत दुबे, प्रआर शेर सिंह, आर. जितेंद्र गुर्जर, आर. प्रदीप तोमर, आर. धर्मेन्द्र तोमर, सैनिक ओमप्रकाश एवं सायबर सेल प्रभारी शिवप्रताप, सउनि सत्यवीर एवं उनकी टीम तथा महिला थाना प्रभारी उपनिरी0 गीता सिकरवार एवं उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।