ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

सम्मान निधि का लाभ दिलाने की एवज में ली गई 13 हजार रूपये की राशि वापस दिलाई, पटवारी सस्पेड

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>  विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान ग्राम बलावनी में किसानों द्वारा शिकायत की गई थी, पटवारी ने उनसे किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने की एवज में 13 हजार रूपये की राशि ली तथा अभी तक लाभ भी नही मिला है। इस पर कलेक्टर संजय कुमार द्वारा संबंधित किसान को 13 हजार रूपये की राशि भी वापस दिलाई गई है एवं वीरपुर तहसील के बलावनी हल्के के पटवारी को निलंबित करने के निर्देश दिये ।
ग्राम बलावनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कलेक्टर संजय कुमार के समक्ष रामस्वरूप बंजारा, प्रभु बंजारा एवं एक अन्य किसान द्वारा शिकायत की गई कि उन्हें किसान सम्मान निधि का लाभ नही मिल रहा है तथा रामस्वरूप बंजारा ने शिकायत की कि 13 हजार रूपये पटवारी पूरण माहौर द्वारा लिये गये है। इस गंभीर शिकायत पर कलेक्टर संजय कुमार द्वारा पटवारी से किसान को राशि वापस दिलाई गई तथा मौके पर ही पटवारी को निलंबित करने के निर्देश दिये गये।
पीएम किसान सम्मान निधि नही मिलने की शिकायत पर होगी कार्यवाही
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कही भी शिकायत पाई गई कि पात्र होने के बावजूद भी किसान सम्मान निधि का लाभ नही मिल रहा है, तो संबंधित पटवारी के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान राजस्व कैम्प लगाये जा रहे है, इन शिविरो में शिकायत पाये जाने पर तत्काल कार्यवाही की जायेगी। इसलिए पटवारी एवं राजस्व अमला यह सुनिश्चित कर ले कि पात्र सभी किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। यदि कही कोई कमी हो तो उसे दूर कर लिया जायें, अन्यथा कार्यवाही की जायेगी।