खबरदतियामध्य प्रदेश

आवश्यक जानकारी के लिए 1050 हेल्पलाइन का उपयोग करें- वंदना गुप्ता, आशा सहयोगिनी

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ आयोजित

लोकतंत्र को मजबूत करने स्वयं मतदान कर अन्य को प्रेरित करें- रामजीशरण राय

7 मई को मताधिकार का उपयोग अवश्य करें- संगीता मुखर्जी, सीएचओ

दतिया @Rubarunews.com/ Prashant Gupta समुदाय को लोकसभा निर्वाचन- 2024 में मताधिकार का प्रति जागरूक करने “चुनाव का पर्व, देश का गर्व” के अंतर्गत कलेक्टर संदीप माकिन व जिला नोडल अधिकारी स्वीप कमलेश भार्गव के दिशा निर्देशन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन आंगनवाड़ी केन्द्र खैरी में किया गया।

आयोजित मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम मप्र जन अभियान परिषद व नेहरू युवा केन्द्र से सम्बद्ध स्वदेश ग्रामोत्थान समिति व जवाहरलाल नेहरू युवा मण्डल, ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण जनों को मतदान के महत्व को स्पष्ट करते हुए स्वयं मताधिकार का उपयोग करते हुए अन्य को प्रेरित करने का आव्हान सामाजिक कार्यकर्ता रामजीशरण राय ने किया साथ ही लोकसभा मतदान के लिए आमजन को प्रेरित करने हेतु शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगीता मुखर्जी सीएचओ ने लोकसभा निर्वाचन के बारे में विस्तार से बताते हुए 7 मई 2024 को अवश्य मतदान करने की अपील की। श्रीमती वन्दना गुप्ता आशा सहयोगिनी ने एक-एक वोट का महत्व बताते हुए जानकारी देते हुए बताया कि अधिक जानकारी के लिए आप निर्वाचन के टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर सकते हैं।

कार्यक्रम में लोकतंत्र को मजबूत करने हेतु मतदान अवश्य करें उक्त उद्गार समाजसेवी अशोककुमार शाक्य ने व्यक्त किए। जीवाजी विश्वविद्यालय की इंटर्न सुश्री सोनिया रावत, श्रीमती राजकुमारी राय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, व जूली सेन, कपूरी दोहरे आशा कार्यकर्ता ने भी संबोधित करते हुए छात्राओं से अपने मतदाता परिजनों व पड़ोसियों से मतदान कराने की अपील की साथ ही नोटा के विकल्प की जानकारी दी।

इस अवसर पर मेंटर यूथ क्लब के आयुष राय ने संचालन व स्वदेश संस्था के बलवीर पाँचाल ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को नवांकुर संस्था प्रमुख देवेंद्र सिंह कुशवाह, सुबोध शर्मा, पीयूष राय आदि ने मताधिकार का बारे में व्यापक जानकारी दी।

इस अवसर पर ब्रजेन्द्र कुमार, प्रीति शिवहरे, मोहनी परिहार, शिवा राय, बलवीर पाँचाल, पुक्खन पाल, रामकुमारी पाल, पूनम कुशवाहा, सतीश कमरिया, उमेश कुशवाहा आदि उपस्थित रहे। आयोजित कार्यक्रम में नवांकुर संस्था पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का विशेष सहयोग रहा। उक्त जानकारी अभियान संयोजकअशोककुमार शाक्य ने दी