मध्य प्रदेश

हर बीमार का पूरा इलाज किया जाएगा : ओपीएस भदौरिया

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> कोई भी बीमार व्यक्ति का पूरा इलाज कराना हमारा एक मात्र लक्ष्य है आज जिले के कोविड प्रभारी व नगरीय प्रशासन मंत्री ओपीएस भदौरिया मातृ छाया दुबे फॉर्म हाउस पर एक विशेष पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि भिण्ड जिला चिकित्सालय में कोविड के मरीजों के इलाज हेतु 175 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार हैं।।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 30 वेंटिलेटर बेड का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है अति शीघ्र ही वह भी मंजूर होकर भिण्ड की जनता को मिलेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि भिण्ड के लिए सिटी स्कैन की एक बड़ी जरूरत थी यहां के लोगो को 160 किलोमीटर आना जाना पड़ता था व दिन भर ग्वालियर में लाइन लगानी पड़ती थी यह समस्याइस संकट के समय बिकराल थी  जिसे देखते हुए हम सबकी मांग पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मेरे आग्रह पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने सिटी स्कैन मशीन की  सहमति देकर मंजूरी प्रदान कर दी है डेढ़ करोड़ की यह मशीन अति शीघ्र यहां संचालित हो जाएगी। इस उपलब्धि के लिए हम सभी मुख्यमंत्री स्वास्थ मंत्री का आभार व्यक्त करते है ।

उन्होंने बताया है कि सरकार की मंशा के अनुरूप रिटायर्ड चिकित्सक या रिटायर्ड पैरा मेडिकल के लोगों की सूची बनेगी जिसमे जरूरत के हिसाब से चिकित्सा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी जाएगी। मशीन के संचालन की सभी समस्याएं दूर कर ली गई हैं। एक प्रश्न के जवाब में मन्त्री ओपीएस भदौरिया ने स्पष्ट किया कि 12 अप्रेल से अब तक कोविड का प्रभारी मंत्री बनने के बाद से दो ऑक्सीजन प्लान्ट चालू करने का काम उन्होंने किया है और 25 एयर कंडीशनर जिला अस्पताल को मिल चुके हैं। आज पिछले एक महीने के कार्यकाल में सभी के प्रयासों से कोविड के 250 मरीजों का एक साथ बेहतर तरीके से इलाज करने में जिला चिकित्सालय सक्षम है। मन्त्री भदौरिया ने अपनी स्वयं की निधि में से साढ़े 13 लाख रुपये जरूरी उपकरण ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर ऑक्सी मीटर ऑक्सीजन सिलेंडर आदि खरीदने के लिए प्रदान किये हैं।

उन्होंने बताया कि टेवा कम्पनी साढ़े 16 लाख की लागत से ऑक्सीजन उत्पादन यूनिट को शुरू कर रही है जिसमे 50 सिलेंडर ऑक्सीजन प्रतिदिन उत्पादन होगा। इसके लिए उन्हीने टेवा कम्पनी को हार्दिक धन्यवाद भी दिया। मंत्री भदोरिया ने स्पष्ट किया है कि सरकार हर आम नागरिक को उसके स्वास्थ्य के लिए पूरी ताकत और क्षमता से कार्य करके सहयोग कर रही है। हर व्यक्ति को उचित सही इलाज मिले इसके लिए पूरा जिला प्रशासन अस्पताल प्रशासन और सभी सहयोगी लगे हुए हैं। उन्होंने कहा चिंता करने की किसी को जरूरत नही है हम हर दिन अपने इलाज करने की क्षमता में बढोत्तरी कर रहे हैं। इस अवसर पर भाजपा के नेता डॉ रमेश दुबे के अलावा वनखण्डेश्वर मण्डल के अध्यक्ष अमित जैन, टीपू भदौरिया, अनिल दुबे, रामदास सोनी, शिवप्रताप सिंह, राजीव दीक्षित, रवि बाजपेई, डॉ तरुण शर्मा, भूरे गुबरेले आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।