क्राइममध्य प्रदेश

नकाबपोश बदमाशों ने व्यापारी के साथ की मारपीट

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> गोहद थाना अंतर्गत नकाबपोश एक दर्जन बदमाशों ने एक व्यापारी के साथ जमकर मारपीट की। मारपीट का कारण एक रोज पहले व्यापारी ने 30 रुपए कम न करना बताया गया है। इस बात से नाराज होकर पहले ग्राहक बनकर आए बदमाशों ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराना चाहा। जब पुलिस ने मामले की जांच किए जाने की बात कही तो वे अपने साथियों के साथ आए और जमकर बीच बाजार में तीन लोगों की मारपीट की। यह पूरी घटना दो दिन पुरानी है। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। इस घटना के दौरान बाजार में कोई पुलिस बल तैनात नहीं था और ना ही किसी व्यापारी ने इन्हें बचाया। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली।

गोहद के सती बाजार वार्ड क्रमांक 15 में गुरुवार दोपहर 2:00 बजे किसान एग्रो एजेंसी के संचालक व्यापारी संदीप कुमार गुप्ता पुत्र नंदकिशोर गुप्ता के यहां कुछ बदमाश नकाबपोश आए उन्होंने हमला कर दिया। हमले के पीछे कारण बताया जा रहा था कि बुधवार को दो युवक लेजम लेने के लिए आए। लेजम का भाव व्यापारी से 1100 तय हुआ। दोनों लोगों ने 1 हजार 70 रुपए दिए। व्यापारी ने एक दाम 1100 देने की बात कही जिस पर दोनों युवक भड़क गए और व्यापारी को गाली गलौज करते हुए कहने लगे 30 ही तो कम है। जब व्यापारी ने मना किया तो उसके साथ मारपीट और गाली गलौज करने लगे, तभी बाजार के अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों लोगों को अलग कर दिया पर घटना स्थल पर दोनों ग्राहक व्यापारी को धमकाते हुए पुलिस थाने पहुंचे।

गोहद थाने से एक जवान ने व्यापारी नंदकिशोर गुप्ता और उनके पुत्र संदीप गुप्ता गोहद थाने आने को कहा। जिस पर व्यापारी ने पूछा तो बताया कि तुम्हारे खिलाफ शिकायती आवेदन आया है। व्यापारी ने आवेदन को गलत ठहराया और पुलिस को बताया कि हमारा कोई विवाद ही नहीं हुआ है जो दाम तय हुआ था उस दाम से कम पर लेजम लेना चाह रहे थे। लेजम देने से मना करने पर शिकायत की गई। इस पर पुलिस द्वारा शिकायत कर्ताओं को फोन कर थाने आने और व्यापारी के सामने बात रखने की बात कही गई। इसके बाद व्यापारी नंदकिशोर गुप्ता को घर जाने के लिए कहा और गुरुवार की सुबह बुलाया। इसके बाद गुरुवार की सुबह नंदकिशोर गुप्ता अपने पुत्र के साथ गोहद थाने पहुंच गया परंतु शिकायत कर्ता नहीं आए। इसके बाद गोहद थाना पुलिस ने व्यापार पर जाने की बात कहकर भेज दिया। दोपहर करीब 2 बजे के आसपास किसान एग्रो एजेंसी पर दुकान का संचालन कर रहे नंदकिशोर गुप्ता उनके पुत्र मनोज गुप्ता और पौत्र पियूष गुप्ता के साथ अचानक बाजार से मुंह बांध कर आए एक दर्जन से अधिक युवाओं ने लाठी-डंडों के साथ हमला कर दिया। इन बदमाशों द्वारा तीनों लोगों की जमकर बीच बाजार मारपीट की गई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की जाएगी

बीच बाजार व्यापारी के साथ मारपीट की घटना करने वाले अपराधियों की शिनाख्त वीडियो के माध्यम से की जा रही है उनके विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। वहीं, पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। बाजार में पुलिस बल तैनात रहेगा। यह घटना गुरुवार की है। सीसीटीवी कैमरे की तकनीकी सेटिंग सही न होने से टाइम गलत पुराना दिख रहा है।