ताजातरीनराजस्थान

केशोरायपाटन में जल्द खुलेगा सरकारी कॉलेज

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-जिले के केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से चल रही सरकारी कॉलेज खोलने की मांग जल्द पूरी होती दिखाई दे रही है। विधायक द्वारा पूछे गए सवाल पर उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने केशोरायपाटन में जल्द सरकारी कॉलेज खोलने की सैद्धांतिक मंजूरी देते हुए सहमति जताई है। कॉलेज खुलने की सहमति के बाद क्षेत्र के लोगों में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी । कॉलेज खुलने के बाद केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज के विद्यार्थियों को कॉलेज में दाखिला लेने के लिए सवाई माधोपुर टोंक कोटा व बूंदी नही जाना पड़ेगा।
केशोरायपाटन विधायक सीएल प्रेमी ने बुधवार को विधानसभा क्षेत्र केशोरायपाटन में सरकारी कॉलेज खोलने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया । विधानसभा मे प्रश्नकाल में तारांकित प्रश्न पर बोलते हुए प्रेमी ने कहा कि केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र में 4 नगरपालिकाएं है केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र लगभग 100 कि.मी.दूरी तक फैला हुआ है लेकिन विधानसभा क्षेत्र केशोरायपाटन में एक भी सरकारी कॉलेज संचालित नही है। प्रेमी ने राज्य सरकार से केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के के.पाटन ,कापरेन ,लाखेरी , इन्द्रगढ में कॉलेज खोलने की मांग की। इस पर उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने सदन में कहा कि राज्य सरकार विधानसभा क्षेत्र केशोरायपाटन में सरकारी कॉलेज खोलने पर विचार कर रही है बहुत जल्द ही केशोरायपाटन में सरकारी कॉलेज खोल दिया जायेगा। जिसके आदेश शीघ्र जारी कर दिए जायेंगे।
लंबे समय से की जा रही थी कॉलेज खोलने की मांग
केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र टोंक और सवाई माधोपुर जिले की सीमा तक फैला हुआ है कॉलेज नहीं होने से लाखेरी ,इंदरगढ़ और दूरस्थ क्षेत्र के विद्यार्थियों को कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए टोंक, सवाई माधोपुर, बूंदी जाना पड़ता है।पिछले 10 वर्षों मैं इसके लिए कहीं बड़े आंदोलन भी हुए है।
विधानसभा क्षेत्र के लोगों में छाई खुशी की लहर
केशोरायपाटन क्षेत्र में जल्द सरकारी कॉलेज खुलने की खबर सुनकर क्षेत्र वासियों में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी। लाखेरी और इंदरगढ़ और कापरेन में लोगों ने कॉलेज खोले जाने की खबर सुनते ही मिठाई बाटी और विधायक सीएल प्रेमी और उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा का आभार व्यक्त जताया।