राजस्थान

बूंदी में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट – हरिमोहन शर्मा पूर्व मन्त्री

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com – प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा ने बताया कि बूंदी में भी ऑक्सीजन प्लांट लगेगा। उन्होंने पूर्व में ही स्वास्थ्य मंत्री से बूंदी में ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति के संबंध में अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार करते हुए 20 अप्रैल 2021 को ही जारी आदेश में क्रम संख्या 13 नंबर पर बूंदी में ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति के लिए सिविल कार्य के लिए 9 लाख 70 हजार की राशि व विद्युत कार्य के लिए 63.38 लाख की राशि स्वीकृत की जा चुकी है। इसके अंतर्गत 73.38 लाख की लागत से 35 सिलेंडर प्रतिदिन की उत्पादन क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट का कार्य पूर्व में ही चालू हो चुका हैं। नए सिरे से 65 सि. और उत्पादन क्षमता वाले प्लांट का सिविल कार्य चालू है।

इस ऑक्सीजन प्लांट की लगभग लागत 75 लाख हैं और शीघ्र ही है प्लांट चालू होगा जिसे काफी हद तक ऑक्सीजन की कमी बूंदी में दूर होगी एक सिलेंडर में 7000 क्यूबिक लीटर ऑक्सीजन होती है।
शर्मा ने बताया कि बूंदी में माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी के निर्देशों पर ऑक्सीजन प्लांट का सिविल कार्य पूर्व में ही आरंभ हो चुका है, इसके लिए 75 लाख की राशि भी स्वीकृत हो चुकी है। बाकी बचा कार्य विद्युत विभाग कार्य पूरा करेगा, इसके साथ ही SITC के अंतर्गत जी 15 लाख 60 हजार की स्वीकृति जारी हो चुकी है। इस प्रकार ऑक्सीजन प्लांट में कुल 92.68 लाख की लागत आएगी।

हरिमोहन शर्मा ने बताया कि इस कोरोना काल की शुरुआत से ही हमारी भूमिका सक्रियता से निभा रहे हैं और लगातार सरकार व प्रशासन के संपर्क में है , हमारी सक्रियता का यह परिणाम है की दूरदृष्टि सोच के कारण पूर्व में ही स्वास्थ्य मंत्री जी से ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति करने के संबंध में अनुरोध कर दिया था जिसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है इसी प्रकार बूंदी में लगभग 100 सि. ऑक्सीजन प्रतिदिन उत्पादन होगा जिससे कि काफी हद तक समस्या दूर होगी और जरूरत पड़ी तो कोटा में लगने वाले बड़े प्लांट से भी ऑक्सीजन मंगवाए जाएगी , जिससे कि ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री अशोक जी गहलोत को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा जी का आभार व्यक्त किया।

चुप्पी पर बोले शर्मा…
बिना जानकारी के व्यर्थ की आलोचना करना तर्कसंगत नहीं हैं, चुने हुए जनप्रतिनिधियों की चुप्पी दुर्भाग्यपूर्ण व नुकसानदायक है।