ताजातरीनराजस्थान

वास्तविक पहचान को अनुभव कर अहंकार से मुक्त होने की जताई आवश्यकता

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय सेवा केंद्र की पूर्व संचालिका दिवंगत ब्रह्माकुमारी कमला दीदी के तृतीय पुण्यतिथि पर आयोजित सात दिवसीय सुमनांजली कार्यक्रमों के अंतर्गत मीडियाकर्मियों को वापी से आई हाइपो थैरेपिस्ट मोटीवेटर ब्रह्माकुमारी तुलसी दीदी ने सेल्फ मैनेजमेंट के गुरु सिखाए गए। इस दौरान केंद्र प्रभारी राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी, ब्रह्माकुमारी गीता दीदी, जिला परिवहन अधिकारी प्रमोद लोढ़ा सहित मीडिया से जुड़े प्रतिनिधियों ने कमला दीदी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
सेल्फ मैनेजमेंट के गुरु सिखाते हुए ब्रह्माकुमारी तुलसी दीदी ने बताया कि स्व प्रबंधन एक कला है जो स्वयं के विचारों को सही दिशा देने से अपनी सोच को बदलने से आती है। इन्होंने अपनी वास्तविक पहचान को अनुभव कर अहंकार से मुक्त होने की आवश्यकता जताई। इन्होंने कहा कि स्व प्रबंधन के लिए जरूरी है, रोज वास्तविक स्वरूप को महसूस कर आंतरिक शांति, खुशी और स्थिरता को बढ़ाते हुए इस अनुभूति को हर कार्य में उपयोग करना हैं। ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी, ब्रह्माकुमारी गीता दीदी ने मीडिया से संबंधित प्रतिनिधियों को बेज पहनाकर पौधा अर्पित किया।
यह होंगे सात दिवसीय कार्यक्रम
केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी ने बताया कि कमला दीदी की तृतीय पुण्यतिथि पर डॉक्टर के लिए सीक्रेट ऑफ माइंड पावर कार्यक्रम रखा गया है। वहीं 26 अप्रैल को व्यापारियों एवं सामाजिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए स्ट्रेस मैनेजमेंट कार्यक्रम, 27 अप्रैल को सरकारी हॉस्पिटल में पेशेन्टो के बीच फल वितरण कार्यक्रम एवं 28 अप्रैल को रक्तदान शिविर, एक मई को मजदूर दिवस पर कार्यक्रम, 2 मई को भावसुमनांजलि कार्यक्रम रखा जाएगा।