खबरताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

दतिया अब महोत्सवों का दतिया नाम से जाना जाता है- डॉ नरोत्तम मिश्रा

दतिया महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ किया गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने
अखिल भारतीय कवि सम्मेलन से शुरू हुआ दतिया महोत्सव
दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>> प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी कार्य विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बुधवार की शाम तीन दिवसीय दतिया महोत्सव का शुभारंभ किया। प्रथम दिवस अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस महोत्सव के तहत 27 एवं 28 अक्टूबर को भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि दतिया महोत्सवों का शहर बनेगा। यहाँ पर वर्ष भर विभिन्न महोत्सव आयोजित किए जायेंगे।

महोत्सवों का दतिया
गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया के तीन साहित्यकारों का सम्मान करते हुए कहा कि दतिया के साहित्यकारों और कलाकारों ने देश में दतिया का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि दतिया में निरंतर महोत्सवों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें माई का प्रकटोत्सव, धार्मिक कथाएँ, हर घर झंडा महोत्सव आदि शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सभी महोत्सवों का सफलतापूर्वक आयोजन तभी हो पाया जब दतिया के लोगों ने बढ़चढ़कर उसमें भागीदारी की। कार्यक्रम के दौरान साहित्यकारों सर्वश्री अनूप गोस्वामी, राजनारायण बौहरे और श्री जनककिशोरी यादव का सम्मान किया।
डॉ. नरोत्तम मिश्र ने शुभारंभ अवसर पर कहा कि “एहसान तुम्हारा मुझ पर है मेरे दोस्तों” इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुधोलिया, अयोजन समिति के अध्यक्ष श्री सलीम कुरेशी, सचिव श्री राजेश मोर सहित समिति के अन्य सदस्यणगण, पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

विनोद राठौर व मुंबई ग्रुप की प्रस्तुति 28 को
दतिया महोत्सव के तहत 27 अक्टूबर को सायं 7 बजे से लोक संगीत का कार्यक्रम आयोजित होग। जिसमें मुम्बई के श्री विनोद राठौर एवं मुम्बई ग्रुप के सदस्य अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

हिमेश रेशमिया 28 को दतिया महोत्सव में
28 अक्टूबर को सायं 7 बजे से श्री हिमेश रेशमिया एवं उनके सहयोगी कलाकार गीतों की प्रस्तुति देंगे।