राजस्थान

अधिकारी जन सुनवाई में प्राप्त समस्याओं का तय समय में करें निस्तारण – कलेक्टर

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए राज्य सरकार की त्रिस्तरीय जन सुनवाई व्यवस्था के तहत कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन हुआ। इसमें जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने आमजन की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समस्याओं के तय समय में निस्तारण के लिए निर्देश दिए। जिला स्तरीय जन सुनवाई में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर भी मौजूद रही।
जन सुनवाई के के दौरान पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, नाली, सफाई, खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा आदि सहित कई विषयों से जुड़ी हुई समस्याओं का समाधान कर राहत दी। इस दौरान संबंधित अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसुनवाई से जुड़े।
जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि 60 दिन पुराने प्रकरणों के निस्तारण को प्राथमिकता दी जावे। साथ ही जिले में स्पेशल गिरदावरी का कार्य भी शीघ्र पूरा किया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि महात्मा गांधी नरेगा योजना में श्रमिकों को भुगतान समय पर हो। उन्होंने निर्देश दिए कि बरसात से क्षतिग्रस्त हुए आवासों के प्रकरणों का सात दिवस में निस्तारण किया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सा विभाग द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान नियमित रूप से जारी रखें, ताकि आमजन को गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री उपलब्ध हो सके। जिला कलेक्टर ने कृषि विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिए कि नैनवां क्षेत्र में खाद की किल्लत नहीं हो, इसके समुचित प्रबंधक किए जावे।
जन सुनवाई में अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कुमार चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी करतार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता वी.के. जैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।