राजस्थान

रुचिका माहेश्वरी बनी मिसेज बूंदी 2023 Ruchika Maheshwari became Mrs. Bundi 2023

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> जेसीआई बूंदी ऊर्जा द्वारा बाईपास रोड स्थित रिसोर्ट में मिसेज बूंदी 2023 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बालीवुड थीम पर आयोजित इस कांटेस्ट में रुचिका माहेश्वरी को मिसेज बूंदी 2023 चुना गया। जेसीआई की जॉन प्रेसिडेंट नम्रता जोशी एवं पूर्व जॉन प्रेसिडेंट मेघना शेखावत के मुख्यातिथ्य में आयोजित मिसेज बूंदी 2023 कांटेस्ट की निर्णायक मिसेज इंडिया 2019 डॉ. प्रीति मीणा एवं नेशनल अवॉर्डी डॉ. पुष्पा आर्य रही। इस दौरान सुनंदा जैन, नेहा सिंह, कुलजीत कौर, पीनल कोठारी, निशा सालीवाल, शिवानी बातकी और रशीदा बोहरा मंचासीन रही। अध्यक्ष श्वेता भंडारी ने बताया कि बून्दी की बहुओं के लिए आयेजित इस प्रतियोगिता में 28 प्रतियोगी ने भाग लिया जिनमें टीचर्स, डॉक्टर्स, लेक्चरर्स, बिजनेस वुमेन्स सहित गृहिणियां शामिल रही। इनके साथ इनके बच्चों ने भी आयोजन को एंजॉय किया। कार्यक्रम में 7 लकी ड्रा भी निकाले गऐ, वहीं आकर्षक गेम्स के विजेता दर्शकों को भी पुरस्कृत किया गया। नंदिनी विजय एवं ख्याति भंडारी द्वारा संचालित कार्यक्रम में सचिव मेघा नुवाल ने सभी का आभार जताया।

रुचिका माहेश्वरी बनी मिसेज बूंदी 2023 Ruchika Maheshwari became Mrs. Bundi 2023

अक्षिता गौड रही फर्स्ट रनर अप

जेसीआई बूंदी ऊर्जा द्वारा आयोजित मिसेज बून्दी कांटेस्ट में रुचिका माहेश्वरी को मिसेज बून्दी 2023 ताज पहनाया गया। वहीं फर्स्ट रनर अप अक्षिता गौड को मिसेज बूंदी दीवा 2023 तथा सेकंड रनर अप रही अक्षी नुवाल को मिसेज ग्लैमरस 2023 का अवार्ड दिया गया। प्रवक्ता एकता जैन ने बताया कि कांटेस्ट के अन्य 9 श्रेणियों में सपना जादौन को रेडिएंट  स्माइल, वर्षा शर्मा को बेस्ट परफॉर्मेंस, ज्योति जागेटिया को इनोवेटिव इंट्रोडक्शन ,श्रेया माहेश्वरी को बेस्ट ड्रेस अप, स्वाति खत्री को मोस्ट क्यूटेस्ट, मीनम जाजू को आउटस्टैंडिंग परफॉर्मर, शिवानी जाजू को  आउटस्टैंडिंग रैंप वॉक, नम्रता छाजेड़ को आउटस्टैंडिंग टैलेंट एवं जागृति जैन एवं यशस्वी कुमारी सिंह को  मिसेज कॉन्फिडेंट अवार्ड दिए गए। साथ ही जेसीआई बूंदी ऊर्जा की डॉ. अंकिता अग्रवाल को मिसेज जेसीआई, नंदिनी विजय को स्टार ऑफ जेसीआई एवं अंशुल जैन को दीवा स्टार ऑफ जेसीआई से नवाजा गया।

शहर की महिलाओं ने सराहा कार्यक्रम को

मिसेज बून्दी 2023 कांटेस्ट को लेकर जिलें भर की महिलाओं में गजब का उत्साह देखा गया। कांटेस्ट को लेकर प्रतिभागी महिलाओं में स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा देखने को मिली, जहां परस्पर प्रतियोगी होने के बावजूद सभी एक दूसरी को सहयोग करती नजर आई। आयेजन से जुड़ी प्रिया जैन ने बताया कि कांटेस्ट की प्रतियोगियों मे शिक्षा, चिकित्सा, तकनीकी एवं व्यावसायिक क्षेत्रों की कामकाजी महिलाओं के साथ गृहणियां भी शामिल रही, जिनमें 22 वर्ष युवतियों के साथ बरून्धन की 52 वर्षीय वर्षा शर्मा भी पीछे नहीं रही। आत्मविश्वास से लबरेज महिलाओं ने कार्यक्रम में बॉलीवुड से जुडी कई ख्यातनाम एक्ट्रेस के किरदारों को रेंप पर जीवनत किया। जहां के.पाटन की कविता ने मधुबाला को प्रजेंट किया , वहीं स्वाति खत्री ने नागीन को। कार्यक्रम में सबसे ज्यादा पदमावत की पद्मावती की भूमिका को जीवन्त किया गया।

महिलाओं के उत्साह व आत्मविश्वास के लिए आवश्यक

ऐसे आयोजनों की आवश्यकता जताते हुए भावना जिन्दल ने कहा कि मिसेज बून्दी कार्यक्रम में महिलाओं के आत्मविश्वास और उत्साहवर्धन करेगा। कार्यक्रम को देखने पहुँची बालचन्द पाड़ा क्षेत्र की दीपा कुमावत ने बताया कि आयोजन सराहनीय रहा था। घर गृहस्थी की दौड़ धूप से इतर मनोरंजक दिन व्यतीत किया। वहीं ऐसे आयोजनों की आवश्यकता जताते हुए भावना जिन्दल ने कहा कि मिसेज बून्दी कार्यक्रम में महिलाओं के आत्मविश्वास और उत्साहवर्धन करेगा।

हम भी कम नहीं

कार्यक्रम में एक दूसरी प्रतिभागी से बहुत कुछ सीखने को मिला, वहीं स्वयं का आत्मविश्वास भी मिला हैं कि हम भी कुछ कर सकती है। इसके लिए मेरे पति व बच्ची मेरी प्रेरणा बने।

कविता शर्मा, प्रतिभागी, के.पाटन

मुझे इस मंच पर लाने में मेरी बेटी ने प्रेरित किया है। यहां पर गृहिणियों के लिए एक उपयुक्त मंच की जरूरत थी, जहां वे अपनी प्रतिभा को प्रकट कर सकें। सभी को स्वयं भी प्रेरित होना चाहिए और अपने परिचितों के भी प्रेरित करना चाहिए।

वर्षा शर्मा, 54 वर्षीय प्रतिभागी

मिसेज बून्दी में भाग लेकर पूर्ण आत्मविश्वास से अपनी प्रतिभा को दिखाना रोमांचकारी रि। लंबे समय बाद मंच पर अपन…