ताजातरीन

महंगाई राहत कैंप में हुए 53 हजार से अधिक पंजीकरण More than 53 thousand registrations done in inflation relief camp

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंपों को लेकर में भारी उत्साह नजर आ रहा है। राहत कैंपों में आमजन रुचि ले रहे हैं और भीड़ उमड़ रही है। जिला कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने बताया कि महंगाई राहत कैम्पों में गुरूवार को जिले में 53 हजार 543 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया। जिले के निर्धन व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए राहत कैंप लगाकर राज्य सरकार मंहगाई में मददगार साबित हो रहे है। राहत कैंपों में आमजन को महंगाई से बडी राहत मिल रही है।

योजनाओं से मिला आर्थिक संबल, विमला का जीवन हुआ आसान

महंगाई राहत शिविर जरूरतमंदों के जीवन को आसान बनाने में मददगार साबित हो रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए महंगाई राहत शिविर निर्धन व जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का जरिया बन रहे हैं। बूंदी शहर के नगर परिषद परिसर में आयोजित किए जा रहे। महंगाई राहत शिविर दिहाड़ी मजदूरी करके अपने परिवार को पाल रही विमला बाई के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। कैंप में जब विमला बाई को 6 योजनाओं में पंजीकरण करके गारंटी कार्ड दिए गए तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। विमला बाई को अन्नपूर्णा निशुल्क फूड पैकेट, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा, 100 यूनिट प्रतिमाह निशुल्क बिजली, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं का लाभ मिला। विमला बाई ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा की अब उसके लिए घर का खर्चा चलाना पहले से आसान होगा।

महंगाई राहत कैंप में हुए 53 हजार से अधिक पंजीकरण More than 53 thousand registrations done in inflation relief camp

 भूमिहीन परिवार को मिला 6 योजनाओं का लाभ

बूंदी शहर में निवास करने वाली हट्टीपुरा ग्राम पंचायत निवासी 43 वर्षीय कालीबाई के पति भूमिहीन होने के कारण पत्थर तोड़ने की दिहाड़ी मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं। महंगाई के इस दौर में 5 सदस्यों के परिवार को दिहाड़ी मजदूरी करके पालना बेहद मुश्किल हो रहा था। राज्य सरकार द्वारा आयोजित कैंप में कालीबाई का 6 योजनाओं मे पंजीकरण कर गारंटी कार्ड दिए गए।  कालीबाई ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया और अपने घर का लौट गई।

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में लगेंगे मंहगाई राहत कैंप

आमजन को मंहगाई से राहत दिलाने तथा ग्रामीणों एवं शहरी क्षेत्र के निवासियों की समस्याआंे के समाधान के लिए शुक्रवार को जिले ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर मंहगाई राहत कैंपों का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रमानुसार 12 मई को नगर परिषद बूंदी के वार्ड नम्बर 18, 19, व 20 के लिए शिव मंदिर विकास नगर, लाखेरी नगरपालिका में 12 से 15 मई तक वार्ड 15 व 16 के लिए सामुदायिक भवन सुखाड़िया पार्क, नगरपालिका के. पाटन में 12 मई को वार्ड संख्या 6 व 7 के लिए श्री राम धर्मशाला, काप्रेन में 12 मई को वार्ड संख्या 9 के लिए माता चैक टाकरवाड़ा झौपड़ियां काप्रेन में, इन्द्रगढ़ नगरपालिका में 15 व 16 मई को वार्ड संख्या 17 के लिए उपकोषालय पुराना अस्पताल, नैनवां नगर पालिका में 12 एवं 15 मई को वार्ड संख्या 6 के लिए पुराना अस्पताल टोडापोल में मंहगाई राहत कैंप लगाया जाएगा। उपखण्ड क्षेत्र हिण्डोली में 12 मई को मेण्डी व चेंता के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में मंहगाई राहत कैंप लगाया जाएगा। नैनवां में 12 मई को सुवानिया व माणी के राउमावि परिसर में, 12 मई को तालेड़ा की ग्राम पंचायत बरूंधन व गोपालपुरा बरड़ के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में, के.पाटन में 12 से 13 मई को ग्राम पंचायत आजंदा के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में, 12 व 13 मई को बून्दी की ग्राम पंचायत भैरूपुरा ओझा के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में लगेगा।