मध्य प्रदेशश्योपुर

हर्षोल्लास के साथ मनाये रंग और गुलाल का त्यौहार-कलेक्टर Celebrate the festival of colors and gulal with enthusiasm – Collector

श्योपुर.Desk/ @www.rubrunews.com>>कलेक्टर शिवम वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में होली एवं शब-ए-बारात के त्यौहारों के मद्देनजर आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि होली का त्यौहार हर्षोल्लास और सद्भावनापूर्ण तरीके से मनायें। उन्होने होली एवं शब-ए-बारात के त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्योपुर की सौहार्दपूर्ण वातावरण में सभी त्यौहारों को आपसी भाईचारे के साथ मनाये जाने की प्राचीन परम्परा के अनुरूप त्यौहार मनायें।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने बिजली विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिये कि त्यौहारो के मद्देनजर बिजली की आपूर्ति बाधित न हों। उन्होने शांति समिति के सदस्यों से अपील की कि 6 मार्च को होलिका दहन से पूर्व यह देख ले कि ऊपर बिजली के तार तो नही है, होलिका दहन बिजली के तारो के नीचे न किया जाये। होलिका दहन के समय आवागमन बाधित न हो, ऐसे स्थल का चयन किया जाये। उन्होंने विधुत अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के माध्यम से सुनिश्चित कर ले कि होलिका दहन के ऊपर बिजली तार तो नही है, उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि होली वाले स्थलो पर मिट्टी डलवाये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करे तथा साफ-सफाई आदि की व्यवस्थाओ के साथ ही पानी के टेंकर रखवाये जायें। इसी प्रकार फायर स्टेशन पर फायर ब्रिगेड भी तैयार रखी जायें। इसी प्रकार शब-ए-बारात की दरम्यानी रात 7 एवं 8 मार्च सभी कब्रिस्तानो में रोशनी के इंतजाम किये जाये एवं रास्तो पर साफ-सफाई की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें। आबकारी विभाग को निर्देश दिये कि शासन के निर्देशानुसार होली खेलने वाले दिन शुष्क दिवस घोषित रहेगा। उन्होने अपील की कि होली के दिन नुकसान पहुंचाने वाले रंगो का उपयोग न करें, अच्छी क्वालिटी वाले रंगो का इस्तेमाल किया जाये तथा सुरक्षित रूप से उंमग और उत्साह के साथ होली पर्व मनाये।

हर्षोल्लास के साथ मनाये रंग और गुलाल का त्यौहार-कलेक्टर Celebrate the festival of colors and gulal with enthusiasm – Collector

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य कैलाश नारायण गुप्ता, शहरकाजी अतीकउल्ला कुरैशी, अंजुमन सदर, शब्बीर नागौरी, पुजारी संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा, चतरदास टीला के मंहत सोहनदास त्यागी, शौकत उल्ला खान, श्रीमती अंजना मारवाडी, एसडीएम मनोज गढवाल, सीएमओ  सतीश मटसेनिया, तहसीलदार भरत नायक, नगर निरीक्षण सतीश दुबे, यातायात निरीक्षक राजेश शर्मा, पीडब्ल्यूडी, बिजली, आबकारी आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर शांति समिति के सदस्य एवं पुजारी संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा द्वारा अवगत कराया गया कि श्योपुर जिले में 6 मार्च को होलिका दहन होगा एवं 7 मार्च को होली खेली जायेगी, उन्होने जानकारी दी कि 6 मार्च को रात 11 बजे होलिका दहन का मुर्हुत रहेगा। इस अवसर पर उन्होने यह भी बताया कि श्योपुर में पूर्व से ही गौकाष्ट से होलिका दहन किया जा रहा है। शहर काजी अतीक उल्ला कुरैशी द्वारा अवगत कराया गया कि 7 मार्च को शब-ए-बारात का त्यौहार मनाया जायेगा तथा 7 एवं 8 की दरम्यानी रात इबादत की रात रहेगी।
पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने कहा कि त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। असमाजिक तत्वों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि सभी वर्ग परम्परागत सद्भावन के साथ त्यौहार मनायें। शांति समिति के सभी सदस्य त्यौहारो को भाईचारे के साथ मनानें के लिए अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होने बताया कि होलिका दहन स्थलो पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम रहेगे तथा पुलिस की निरंतर गस्त भी रहेगी। इस अवसर पर शांति समिति के सदस्यों द्वारा उपयोगी सुझाव दिये गये।