ताजातरीनराजस्थान

अभिभाषक परिषद ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> अभिभाषक परिषद ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर रायथल थाने में एडवोकेट रमेश चंद्र आजाद को प्रताडित करने पर अपना विरोध दर्ज करवाया। अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा, उपाध्यक्ष नारायण सिंह गौड़, भवानी शंकर महावर, चंद्रप्रकाश जैन, मुकेश शर्मा, शिवराज नागर ने पुलिस अधीक्षक को एडवोकेट रमेश चंद्र आजाद के विरुद्ध दर्ज किए गए प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाई जाने और थानाधिकारी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में लिखा है कि एडवोकेट रमेश चंद आजाद बूंदी में वकालत का कार्य करता है, जो 9 दिसंबर को लोक अदालत होने से अदालत परिसर बूंदी में ही मौजूद था। जहां एडवोकेट रमेश चंद के पक्षकार बनवारी लाल निवासी झुंवासा ने दूरभाष पर अखेड़ गांव में मकान के निर्माण को लेकर विवाद चलने और सिविल वाद प्रस्तुत करने की बात कहते हुए मौका देखने और नक्शा मौका बनाने के लिए बुलाया था। इस पर एडवोकेट रमेश चंद ने अपने पक्षकार के साथ जाकर दोपहर बजे ग्राम अखेड़ में विवादित स्थल का मौका देख कर नक्शा मौका बनाया। इस दौरान दूसरे पक्ष के गणेश लाल व बलराम ने वकील साहब आपने नक्शा मौका सही नहीं बनाया है, कह कर उसे टोका। लेकिन एडवोकेट ने गणेश लाल व बलराम की बात पर ध्यान नहीं दिया और मौका देखकर बूंदी के लिए रवाना हो गया है।

इस दौरान रायथल थाना पुलिस ने पक्षकार बनवारी को अपने वकील के साथ थाने में आने के लिए कॉल किया। जहां एडवोकेट व पक्षकार के थाने पहुंचने पर पुलिस थाना अधिकारी ने एडवोकेट को भी पक्षकार बनवारी के साथ शांति भंग के आरोप में थाने में बिठा लिया और एडवोकेट व पक्षकार बनवारी एवं दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया।