क्राइमताजातरीनराजस्थान

शिक्षिका से असामाजिक तत्व द्वारा मारपीट और दुर्व्यवहार करने से शिक्षको में भारी रोष

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-बांसवाड़ा में शिक्षिका से असामाजिक तत्व द्वारा मारपीट और दुर्व्यवहार करने से शिक्षको में भारी रोष व्याप्त हैं। घटना की भर्त्सना करते हुए शिक्ष्ज्ञक संघों ने जिला कलेक्टर बूंदी के माध्यम से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव राजस्थान सरकार को ज्ञापन भेज कर अपराधी को कठोर दंड देने मांग की हैं, ताकि दोबारा किसी भी शिक्षक कर्मचारियों के साथ ऐसा कृत्य नहीं हो सके।
राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ ने जिलाध्यक्ष गोपाल मीणा के नेतृत्व में जिला कलेक्टर बूंदी के माध्यम से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा गया। जिला महामंत्री वेद प्रकाश गौतम ने बताया कि एक महिला शिक्षिका के साथ शिक्षा के मंदिर में इस तरह के अमानवीय कृत्य से संपूर्ण राजस्थान का शिक्षक समाज स्तब्ध है। शिक्षिका के साथ मारपीट करने से प्रदेश का शिक्षक समाज बेहद आक्रोश में है। इस प्रकार की घटनाओं से शिक्षक एवं कर्मचारियों में अपने कार्यस्थल पर भय और असुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है।इस घटना की संपूर्ण शिक्षक एवं कर्मचारी निंदा करता है। ज्ञापन में मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव से विद्यालयों में शिक्षक एवं कर्मचारियों के साथ इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसलिए बांसवाड़ा जिले में शिक्षा के मंदिर में शिक्षिका से मारपीट करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर शीघ्र कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
वहीं राजस्थान शिक्षक संघ अंबेडकर बूंदी ने जिलाध्यक्ष धनराज मीणा व प्रदेश महामंत्री गोकुलराम मीणा के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर बांसवाड़ा में शिक्षिका के साथ हुई मारपीट की घटना की संगठन कड़े शब्दों में निंदा की। जिला संगठन मंत्री रामचरण मीणा ने बताया कि विद्यालय में शिक्षको पर आए दिन अत्याचार हो रहे हैं और इसके लिए विशेष कानून बनाया जावे। जिला उपाध्यक्ष जवाहरलाल मेघवाल ने बताया कि इस प्रकार की वारदात करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, जिससे ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो। प्रशासन नशेड़ियों को सरकारी कार्यालय, संस्थाओ में जाने पर पाबंदी लगावे और सरकारी कर्मचारियों को पुख्ता सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए।