आम मुद्देराजस्थान

सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ध्यान, भीड़ न जुटने पाए

बूंदी.KrishnaRathore/ @www.rubarunews.com>>Kant जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने आमजन का आह्वान किया है कि रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की खरीद वाली दुकानों या स्थानों पर जब वे जाएं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण ख्याल रखें। यानी लगभग 6 फुट की दूरी पर खड़े हो और भीड़भाड़ ना होने पाए। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की सुलभता सुचारू रखी गई है ताकि आमजन को कोई परेशानी नहीं आए। लेकिन आमजन का इसमें सजगतापूर्ण सहयोग आवश्यक है। तभी हम सब मिलकर कोरोनावायरस की चुनौती से सफलतापूर्वक मुकाबला कर पाएंगे।
इधर कोरोनावायरस के मद्देनजर राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न स्तरों पर व्यापक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। आमजन को घरों से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। गली मोहल्लों में ठेलो से फल सब्जी वितरण की व्यवस्था भी सुचारू है। जिसके चलते आमजन को घर के बाहर ही फल सब्जी उपलब्ध हो रहे हैं। नगर परिषद द्वारा शहर में विभिन्न आवासीय एवं कार्यालय परिसरों को विसंक्रमित करने के लिए टीम सक्रिय हैं। सीएमएचओ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है।
अफवाहों पर ना दें ध्यान
जिला कलेक्टर ने आमजन से अपील की है कि सोशल मीडिया पर अफवाहों पर ध्यान ना दें। अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता के साथ पूरी सावधानी बरतें।
यहां दें सूचना
कोरोना वायरस संदिग्ध के संबंध में या इससे जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 0747-2442305, 0747-2444177, 0747-2442895 पर जानकारी दी जा सकती है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com