बॉलीवुड

बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने बताया क्यों खास है “कुड़ी नू नाचने दे”

मुम्बई.शामी एम इरफ़ान/ @www.rubarunews.com>>कुछ दिन पहले होमी अडजानिया द्वारा निर्देशित मैडॉक फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले दिनेश विजन की फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” का एक प्रोमो वीडियो जारी किया था, जिसमें बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियां ‘कुड़ी नू नाचने दे’ गीत को गाते दिखीं थीं। यह गीत वायरल होने के साथ बहुत लोकप्रिय होगया है और लगता है कि हर लड़की का ऐन्थम बन गया है। जब बॉलीवुड अभिनेत्रियों से पूछा गया कि, यह गाना उनके लिए इतना खास क्यों है? तब उन्होंनेक्या कहा, प्रस्तुत है;

आलिया भट्ट कहती है, “कुड़ी नू नाचने दे’ एक लड़की को एक लड़की होने और उसे हासिल करने देने के बारे में बात करता है और एक बार जब वह ऐसा करती है तो वह कमाल करेगी और दुनिया भर में छा जाएगी।”

“यह बहुत दुख की बात है कि अब भी भारत में इतने सारे घरों में, लोग लड़की सिर्फ स्वतंत्र होने और उसे खुद पर विश्वास नहीं करने देते हैं। मुझे उम्मीद है कि हर लड़की अनुभव कर सकती है, जिस तरह से मैंने किया” अनुष्का शर्मा कहती हैं।

कैटरीना कैफ ने शेयर किया, “लड़की को डांस करने का तरीका मत बताना… उसे अपने आपको सच्चा व्यक्त करने दो और दुनिया में उसको एक बेहतर मुकाम मिलेगा।”

मालूम हो कि, इस उत्साहवर्धक, प्रेरणादायक गीत के वीडियो में आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, कृति सैनॉन, जान्हवी कपूर, कियारा आडवाणी, अनन्या पांडे और राधिका मदान ने अपने आपको खूबसूरती से पेश किया हैं। इस वीडियो में अलहड़पन, उमंग और मस्ती है। पूरी तरह से अनस्क्रिप्टेड है। सभी लड़कियों ने सचमुच गाना बजाया, गुनगुनाया कैमरे के सामने बेहिचक नृत्य किया है।

निर्देशक होमी अडजानिया का मानना है कि, “महिला दिवस मनाने के लिए सिर्फ एक दिन नहीं होना चाहिए, इसे हर दिन मनाया जाना चाहिए।” इस फिल्म में इरफ़ान खान, करीना कपूर खान और कई कलाकार हैं और 13 मार्च, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के प्रचार की जिम्मेदारी यूनिवर्सल पी आर के पराग देसाई निभा रहे हैं।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com